A
Hindi News एजुकेशन RRB JE 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

RRB JE 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

आरआरबी जेई भर्ती 2024 के एप्लीकेशन स्टेटस को जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन स्टेटस चेक कर सकते हैं।

RRB JE 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी- India TV Hindi Image Source : FILE RRB JE 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने जूनियर इंजीनियर्स (जेई), डिपो मैटेरियल सुपरिंटेंडेंट (डीएमएस), केमिकल एंड मेटलर्जिकल असिस्टेंट्स (सीएमए), केमिकल सुपरवाइजर (रिसर्च), मेटलर्जिकल सुपरवाइजर (रिसर्च) भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की स्थिति आज यानी 23 अक्टूबर को जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है, वे सभी आधिकारिक वेब पोर्टल, rrbapply.gov.in पर जाकर अपने आवेदन की स्थिति देख सकते हैं। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। 

ऑफिशियल नोटिस 

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, "27 जुलाई 2024 को जारी सीईएन संख्या 03/2024 के अनुसार जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक, रासायनिक और धातुकर्म सहायक, रासायनिक पर्यवेक्षक (अनुसंधान) और धातुकर्म पर्यवेक्षक (अनुसंधान) के विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे।"

इसमें आगे लिखा है, ''आवेदनों की जांच पूरी हो चुकी है और उम्मीदवार अपने आवेदनों को अनंतिम रूप से स्वीकार किए जाने, शर्तों के साथ अनंतिम रूप से स्वीकार किए जाने और कारणों के साथ अस्वीकृत किए जाने के तहत rrbapply.gov.in पर अपने क्रेडेंशियल लॉग करके जांच सकते हैं। यह लिंक 23 अक्टूबर से लाइव होगा।'' 

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सभी स्वीकृत उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनंतिम है और उनकी उम्मीदवारी भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में या उसके बाद रद्द की जा सकती है, यदि उनके द्वारा उनके आवेदन में प्रस्तुत कोई विसंगति/कमी/गलत रिकॉर्ड या डेटा पाया जाता है या उम्मीदवारों की ओर से कोई कदाचार भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में आरआरबी के ध्यान में आता है।

संशोधन सुविधा 

आरआरबी जेई 2024 आवेदन पत्र को संशोधित करने की सुविधा 30 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवार समय-सीमा के भीतर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपने आवेदन पत्र में बदलाव कर सकते हैं। नियत तिथि के बाद किसी भी उम्मीदवार को अपने आवेदन पत्र को संशोधित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

डायरेक्ट लिंक

कितने पदों पर होगी भर्ती

यह भर्ती अभियान 7,951 रिक्तियों की भर्ती के लिए किया जा रहा है, जिनमें से 17 आरआरबी गोरखपुर में रासायनिक पर्यवेक्षक/अनुसंधान और धातुकर्म पर्यवेक्षक/अनुसंधान के पदों के लिए हैं, और शेष 7,934 रिक्तियां विभिन्न आरआरबी के तहत जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक के पदों के लिए हैं।

परीक्षा तिथि

आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, भर्ती परीक्षा 6 से 13 दिसंबर के लिए निर्धारित है। इसके लिए एडमिट कार्ड नियत समय पर अपलोड किए जाएंगे। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखने की सलाह दी गई है।

नोटिस 

Latest Education News