A
Hindi News एजुकेशन RPSC EO, RO परीक्षा 2022 हुई रद्द, जानें क्या रहा कारण; अब इस तारीख को होगा एग्जाम

RPSC EO, RO परीक्षा 2022 हुई रद्द, जानें क्या रहा कारण; अब इस तारीख को होगा एग्जाम

आरपीएससी ईओ, आरओ परीक्षा 2022 को रद्द कर दिया गया है। इसकी नई परीक्षा तारीख को भी जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार नीचे खबर में न्यू एग्जाम डेट्स को चेक कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरपीएससी ईओ, आरओ परीक्षा 2022 रद्द कर दी है। राजस्व अधिकारी ग्रेड II और कार्यकारी अधिकारी श्रेणी IV पदों के लिए नई परीक्षा तिथि को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के लिए जारी कर दिया गया है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं। 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 14 मई 2023 को हुई परीक्षा रद्द कर दी गई है और अब इसे 23 मार्च 2025 को आयोजित करने का प्रस्ताव है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने पेपर लीक और बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी के आरोपों के कारण राजस्व अधिकारी (RO) ग्रेड 1 और कार्यकारी अधिकारी (EO) ग्रेड 4 की 2022 की भर्ती परीक्षा रद्द कर दी है। शुरुआत में 14 मई, 2023 को कई शिफ्टों में आयोजित की गई परीक्षा को अब 23 मार्च, 2025 के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है। इस परीक्षा में के लिए लगभग 1.9 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, जिनमें से 111 उपलब्ध पदों के लिए 311 को शॉर्टलिस्ट किया गया। 

नोटिस 

कैसे चेक करें नोटिस 

नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए उम्मीदवार नोटिस को चेक कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध आरपीएससी ईओ, आरओ परीक्षा 2022 नई परीक्षा तिथि नोटिस पर क्लिक करें। 
  • फिर एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार विवरण देख सकते हैं। 
  • इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें। 
  • अब आगे की जरूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

नई एग्जाम डेट्स का नोटिस 

आयोग ने जनसंपर्क अधिकारी (सूचना एवं जनसंपर्क विभाग) परीक्षा, 2024 को भी संशोधित किया है। 23 मार्च, 2025 को होने वाली पीआरओ परीक्षा अब 17 मई, 2025 को आयोजित की जाएगी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

IQ की फुल फॉर्म क्या होती है? अधिकतर नहीं जानते होंगे 

Latest Education News