A
Hindi News एजुकेशन RPF SI Recruitment 2024: कहीं रद्द तो नहीं हुआ आपका आवेदन? एप्लीकेशन स्टेटस जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

RPF SI Recruitment 2024: कहीं रद्द तो नहीं हुआ आपका आवेदन? एप्लीकेशन स्टेटस जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा आरपीएफ एसआई भर्ती 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपने आवेदनों की स्थिति चेक कर सकते हैं।

आरपीएफ एसआई भर्ती 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी- India TV Hindi Image Source : FILE आरपीएफ एसआई भर्ती 2024 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी

RPF SI Recruitment 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में सब-इंस्पेक्टर के लिए आवेदन की स्थिति जारी कर दी है। एप्लीकेशन स्टेटस को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने उक्त भर्ती के लिए आवेदन किया था, आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर अपने आवेदन की स्थिति देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे बताए गए स्टेप्स के जरिए या दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन की स्थिति चेक कर सकते हैं। 

आरपीएफ एसआई 2024 आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को वेबसाइट rrbapply.gov.in से अपने संबंधित खातों में लॉग इन करना होगा। उम्मीदवार अपने आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

कैसे करें चेक? 

नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन स्टेटस को चेक कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, rrbapply.gov.in पर जाएं
  • इसके बाद अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें और सबमिट करें
  • फिर लॉग इन करने के बाद, आपको एक टैब या लिंक मिलेगा जिसमें 'आवेदन की स्थिति' लिखा होगा
  • अब आपकी आवेदन की स्थिति स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी

Direct link

आधिकारिक सूचना में क्या कहा गया? 

आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि 15-04-2024 को जारी सीईएन संख्या आरपीएफ 01/2024 (एसआई) के तहत आरपीएफ सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। आवेदनों की जांच पूरी हो चुकी है और उम्मीदवार www.rrbapply.gov.in पर अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करके अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। स्थिति को (i) अनंतिम रूप से स्वीकृत, (ii) शर्तों के साथ अनंतिम रूप से स्वीकृत, या (iii) अस्वीकृत (अस्वीकृति के कारणों के साथ) के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर उनके आवेदन की स्थिति के बारे में एसएमएस और ईमेल सूचनाएं प्राप्त होंगी।

Latest Education News