A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स कब आएंगे CS प्रोफेशनल, एग्जीक्यूटिव जून के रिजल्ट? ICSI ने बताई तारीख व टाइमिंग

कब आएंगे CS प्रोफेशनल, एग्जीक्यूटिव जून के रिजल्ट? ICSI ने बताई तारीख व टाइमिंग

ICSI CS प्रोफेशनल, एग्जिक्यूटिव जून रिजल्ट की तारीख का इंतजार खत्म हुआ। संस्थान ने ICSI CS प्रोफेशनल, एग्जिक्यूटिव जून रिजल्ट की तारीख व टाइमिंग की घोषणा कर दी है।

ICSI CS Professional, Executive June results 2024- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ICSI CS Professional, Executive June results 2024

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने जून सेशन के लिए 2017 और 2022 दोनों सिलेबस के लिए CS प्रोफेशनल और CS एग्जीक्यूटिव रिजल्ट की तारीख की घोषणा कर दी है। ICSI CS प्रोफेशनल, एग्जीक्यूटिव रिजल्ट की तारीख के अनुसार, उम्मीदवारों के लिए स्कोर कार्ड 25 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu के माध्यम से जारी किए जाएंगे। संस्थान ने यह भी घोषणा की है कि ICSI CS एग्जीक्यूटिव, प्रोफेशनल दिसंबर रजिस्ट्रेशन 26 अगस्त से शुरू होगा।

क्या है टाइमिंग?

सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2024 सुबह 11 बजे घोषित किए जाएंगे और जून के सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 25 अगस्त को दोपहर 2 बजे घोषित किए जाएंगे। सीएस एग्जीक्यूटिव में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए औपचारिक ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स डिटेल भी अपलोड किया जाएगा। सीएस एग्जीक्यूटिव के लिए नोटिस में कहा गया,"रिजल्ट घोषित होने पर व्यक्तिगत उम्मीदवार के सब्जेक्टवाइज नंबरों के साथ रिजल्ट संस्थान की वेबसाइट www.icsi.edu पर उपलब्ध होगा।"

अगर न मिले सर्टिफिकेट तो?

हालांकि, सिलेबस 2017 और सिलेबस 202 परीक्षा के लिए सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट-कम-मार्क्स डिटेल रिजल्ट की घोषणा के तुरंत बाद उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड पते पर भेज दिया जाएगा। नोटिस में आगे कहा गया है, “यदि रिजल्ट की घोषणा के 30 दिनों के भीतर किसी भी उम्मीदवार को रिजल्ट-कम-मार्क्स डिटेल की भौतिक प्रति प्राप्त नहीं होती है, तो ऐसे उम्मीदवार अपने डिटेल के साथ संस्थान से exam@icsi.edu पर संपर्क कर सकते हैं।”

आगे बताया, “प्रोफेशनल प्रोग्राम (सिलेबस 2017 और सिलेबस 2022) और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (सिलेबस 2017 और सिलेबस 2022) के लिए अगली परीक्षा 21 दिसंबर, 2024 से 30 दिसंबर, 2024 तक आयोजित की जाएगी, जिसके लिए अपेक्षित परीक्षा शुल्क के साथ ऑनलाइन परीक्षा नामांकन फॉर्म 26 अगस्त, 2024 से जमा किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: बस नहीं मिल रही, परेशान न हो रेलवे ने इन जगहों से चलाई स्पेशल ट्रेन; जानें शेड्यूल

Latest Education News