A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स जारी कर दिए गए AIIMS NORCET 7 के दूसरे चरण के रिजल्ट, 6944 उम्मीदवार हुए क्वालिफाई

जारी कर दिए गए AIIMS NORCET 7 के दूसरे चरण के रिजल्ट, 6944 उम्मीदवार हुए क्वालिफाई

AIIMS NORCET 7 के दूसरे चरण का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे देख सकते हैं।

AIIMS NORCET Result 2024- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO AIIMS NORCET Result 2024

ऑल इंडिया इस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस ने नर्सिंग ऑफिसर भर्ती कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET 7) के दूसरे चरण  या फाइनल रिजल्ट को जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट नोटिफिकेशन में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर, श्रेणी, लिंग, अंकों का प्रतिशत और रैंक की जानकारी दी गई है।

Direct link to check AIIMS NORCET 7 result 

कब हुई थी परीक्षा?

NORCET 7, चरण 2 के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) 4 अक्टूबर को आयोजित की गई थी।

इस परीक्षा में कुल 6,944 उम्मीदवार परीक्षा में पास हुए हैं, जिनमें से 2,581 पुरुष और 4,363 महिला उम्मीदवार हैं। NORCET परीक्षा पास करने वाले OBC कैटेगरी के उम्मीदवारों की सबसे अधिक संख्या- 3161 है, उसके बाद SC (1,430 उम्मीदवार), EWS (1,007), अनारक्षित (851) और ST (495) हैं।

AIIMS NORCET Result 2024: ऐसे करें चेक

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं। 
इसके बाद NORCET 7 स्टेज 2 परीक्षा के लिए रिजल्ट लिंक खोलें। 
फिर PDF खोलें और रोल नंबर का उपयोग करके अपना रिजल्ट देखें।

समान नंबर होने की दशा में इसे मिलेगी वरीयता

एम्स ने कहा कि नंबर्स में समानता की स्थिति में, अधिक उम्र के उम्मीदवारों को वरीयता देकर इसे सुलझाया जाता था। अगर इस तरह से अंकों में समानता नहीं हो पाती, तो संस्थान कम गलत उत्तर देने वाले उम्मीदवारों को वरीयता देता था।

यह रिजल्ट प्रोलिजनल है, जो उम्मीदवारी के वेरीफिकेशन और अन्य पात्रता शर्तों की पूर्ति के अधीन है। एम्स ने कहा कि पात्रता, दस्तावेजों आदि का सत्यापन संबंधित संस्थानों/अस्पतालों में लागू मानदंडों के अनुसार होगा।

कब आएगी लिस्ट?

एम्स ने कहा, फाइनल सेलेक्शन ऑनलाइन अलॉटमेंट के माध्यम से किया जाएगा। इससे जुड़ी डिटेल और अद्यतन सीट स्थिति 23 अक्टूबर को aiimsexams.ac.in पर नोटिफाई की जाएगी और 23 से 30 अक्टूबर तक ऑनलाइन विकल्प भरने का काम किया जाएगा। इससे अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ये भी पढे़ें:

वाल्मीकि जयंती पर बंद रहेंगे इन राज्यों में स्कूल, नहीं मिलेगी शराब भी
आज जारी होंगे HSSC ग्रुप C, D के रिजल्ट, सीएम सैनी ने की घोषणा

Latest Education News