A
Hindi News एजुकेशन राजस्थान एसआई भर्ती पेपर लीक मामला: अपने बेटा-बेटी संग पूर्व RPSC सदस्य अरेस्ट, तीन ट्रेनी SI भी गिरफ्तार

राजस्थान एसआई भर्ती पेपर लीक मामला: अपने बेटा-बेटी संग पूर्व RPSC सदस्य अरेस्ट, तीन ट्रेनी SI भी गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस की एसओजी टीम ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में आरपीएससी के पूर्व सदस्य को अरेस्ट किया है। SOG ने उनके बेटा-बेटी समेत तीन और ट्रेनी उप निरीक्षकों को भी गिरफ्तार किया है।

राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आरपीएससी का पूर्व सदस्य गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : PEXELS राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आरपीएससी का पूर्व सदस्य गिरफ्तार

राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में राज्य की SOG टीम ने राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी RPSC के पूर्व सदस्य रामूराम राईका को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार एसओजी ने रविवार को राईका के बेटे और बेटी के साथ-साथ तीन अन्य प्रशिक्षु एसआई को भी पेपर लीक मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में अरेस्ट किया। 

क्या है आरोप?

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक वीके सिंह ने बताया, "आरपीएससी के पूर्व सदस्य राईका को उप निरीक्षक (SI) भर्ती परीक्षा का पेपर अपने बच्चों को उपलब्ध कराने के आरोप में रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया।" उन्होंने कहा कि राईका को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

दो महिलाओं समेत पांच ट्रेनी सब इंस्पेक्टर अरेस्ट

उल्लेखनीय है कि उप निरीक्षक (एसआई) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में रविवार को दो महिलाओं समेत पांच ट्रेनी सब इंस्पेक्टरों को अरेस्ट किया गया था। जिसके बाद सभी पांचों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें सात सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया।

एसओजी के आधिकारिक बयान के मुताबिक गिरफ्तार ट्रेनी एसआई में रामूराम राईका की बेटी शोभा राईका और उनका बेटा देवेश राइका शामिल हैं। बयान के अनुसार गिरफ्तार तीन अन्य ट्रेनी एसआई में मंजू देवी, अविनाश पलसानिया और विजेंद्र कुमार शामिल हैं। इन सभी पांचों प्रशिक्षुओं को शनिवार को राजस्थान पुलिस अकादमी (RPA) से हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए SOG ऑफिस लाया गया। 

65 और आरोपियों की तलाश जारी

बता दें कि SI भर्ती परीक्षा-2021 के पेपर लीक मामले में अब तक कुल 61 आरोपियों के खिलाफ तीन अलग-अलग आरोप पत्र पेश किए जा चुके हैं। इन 61 आरोपियों में 33 ट्रेनी SI, चार चयनित उम्मीदवार जिन्होंने नौकरी ज्वाइन नहीं की और पेपर लीक गिरोह से जुड़े 24 लोग शामिल हैं। बयान के मुताबिक 65 और आरोपियों की तलाश अभी भी जारी है। 

इनपुट- पीटीआई

Latest Education News