A
Hindi News एजुकेशन नहीं थम रही रैगिंग, शराब पीने से मना करने पर सीनियर्स ने की मारपीट, तीन गिरफ्तार

नहीं थम रही रैगिंग, शराब पीने से मना करने पर सीनियर्स ने की मारपीट, तीन गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से रैगिंग का मामला सामने आया है। यहां एक निजी विश्वविद्यालय के तीन छात्रों को कथित रैगिंग के मामले में गिरफ्तार किया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से रैगिंग का मामला सामने आया है। यहां के कंडाघाट उपखंड में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के तीन छात्रों को कथित रैगिंग के सिलसिले में अरेस्ट किया गया। पीड़ित एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र है। पुलिस ने बताया कि रजत कुमार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि शनिवार रात दो छात्र उसके छात्रावास के कमरा नंबर 216 में आए और उससे कहा कि उसे सीनियर बुला रहे हैं और जब उसने जाने से इनकार कर दिया तो वे कथित तौर पर उसे जबरन कमरा नंबर 416 में ले गए।

अगली सुबह तक रैगिंग की

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जैसे ही वह कमरे में दाखिल हुआ, सीनियर्स ने कमरे को बंद कर दिया और उसे शराब पीने के लिए कहा। जब उसने मना किया, तो उसे पीटा गया और अगली सुबह तक रैगिंग जारी रही, उसने आरोप लगाया। एसपी सोलन गौरव सिंह ने कहा कि धारा 115 (2) के तहत स्वेच्छा से चोट पहुंचाने, धारा 127 (2) के तहत गलत तरीके से बंधक बनाने और भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 3 और हिमाचल प्रदेश शैक्षणिक संस्थान (रैगिंग निषेध) अधिनियम 2009 की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है और विश्वविद्यालय के तीन छात्रों को गिरफ्तार किया गया है।

तीनों छात्र विश्वविद्यालय से निष्कासित किए गए 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए छात्रों में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर निवासी करण डोगरा (19), हिमाचल प्रदेश के मंडी निवासी चिराग राणा (19) और राज्य के हमीरपुर निवासी दिव्यांश (19) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है। अधिकारियों ने बताया कि तीनों छात्रों को विश्वविद्यालय से निष्कासित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- हरियाणा का कौन सा जिला सबसे कम साक्षर है? जानें
पेट्रोल छिड़क कर बाइक शोरूम में लगाई आग, फिर खुद पुलिस स्टेशन जाकर कबूला सच और बताई वजह

Latest Education News