A
Hindi News एजुकेशन PM Modi ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित टीचर्स से की बातचीत, धरती को बचाने के लिए दिया ये बड़ा संदेश

PM Modi ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित टीचर्स से की बातचीत, धरती को बचाने के लिए दिया ये बड़ा संदेश

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित अध्यापकों से बातचीत की। जानकारी दे दें कि इस वर्ष देश भर से 82 शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चुना गया।

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित टीचर्स से की बात- India TV Hindi Image Source : ANI (SCREENGRAB) पीएम मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित टीचर्स से की बात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों से बातचीत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों से बातचीत के दौरान कहा, "हमारा ध्यान प्राकृतिक खेती पर है। जो लोग धरती माता को बचाना चाहते हैं, वे सब चिंतित हैं। जिस तरह से हम धरती माता की सेहत के साथ अत्याचार कर रहे हैं, उसे बचाना बहुत जरूरी हो गया है और इसके लिए प्राकृतिक खेती एक अच्छा उपाय प्रतीत होता है..."

बता दें कि हर साल, योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए अप्लाई करते हैं। यह अवार्ड देश भर के कॉलेजों, यूनिवर्सिटी, उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ पॉलिटेक्निक के सभी संकाय सदस्यों के लिए खुला है। इस साल देश भर से 82 शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चुना गया। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बीते शिक्षक दिवस के मौके पर चयनित पुरस्कार विजेताओं को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया था। इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सम्मानित शिक्षकों को 50,000 रुपये का नकद पुरस्कार, सिल्वर मेडल और प्रमाण पत्र प्रदान किए थे। 

पिछले साल 75 चयनित शिक्षकों को मिला था राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार

वहीं, पिछले साल 5 सितंबर 2023 को 75 चयनित शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2023 प्रदान किया गया था। हर साल यह अवार्ड 5 सितंबर यानी टीचर्स डे के मौके पर चयनित शिक्षकों को दिया जाता है, जिसे देशा के राष्ट्रपति द्वारा दिया जाता है। 

ये भी पढ़ें- 

AIMA MAT December 2024 के लिए कौन कर सकता है अप्लाई? शुरू हो चुके आवेदन

इस राज्य में कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती में कैसे होगा सिलेक्शन? आज है आवेदन करने की लास्ट डेट
 

Latest Education News