A
Hindi News एजुकेशन नहीं रहे प्रोफेसर वेद प्रकाश नंदा, कानूनी क्षेत्र में किए थे अमूल्य योगदान; पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर जताया दुख

नहीं रहे प्रोफेसर वेद प्रकाश नंदा, कानूनी क्षेत्र में किए थे अमूल्य योगदान; पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर जताया दुख

प्रोफेसर वेद प्रकाश नंदा जो कि एक भारतीय अमेरिकी शिक्षाविद हैं उनका निधन हो गया है। ऐसे में पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

प्रोफेसर वेद प्रकाश नंदा - India TV Hindi Image Source : FILE प्रोफेसर वेद प्रकाश नंदा

प्रोफेसर वेद प्रकाश नंदा जो कि एक भारतीय अमेरिकी शिक्षाविद हैं उनका निधन हो गया है। ऐसे में पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं व्यक्त की हैं। पीएम मोदी ने एक्स पर किए पोस्ट में लिखा, "प्रोफेसर वेद प्रकाश नंदा जी के निधन से गहरा दुख हुआ, एक प्रतिष्ठित शिक्षाविद् जिनका कानूनी क्षेत्र में योगदान अमूल्य है। उनका काम कानूनी शिक्षा के प्रति उनकी मजबूत प्रतिबद्धता को उजागर करता है। वह संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय प्रवासियों के एक प्रमुख सदस्य भी थे और मजबूत भारत-अमेरिका संबंधों के प्रति उत्साही थे। उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं। शांति।"

प्रोफेसर वेद प्रकाश नंदा को साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में 20 मार्च 2018 को पद्म भूषण पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। वह डेनवर, कोलोराडो विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय कानून के प्रोफेसर थे। वह अमेरिका के हिंदू विश्वविद्यालय के बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य करते थे। 

 

 

Latest Education News