A
Hindi News एजुकेशन NEET विवाद ने लिया नया मोड़, अब पास छात्रों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, की ये बड़ी मांग

NEET विवाद ने लिया नया मोड़, अब पास छात्रों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, की ये बड़ी मांग

NEET विवाद में अब इस साल के पास हुए उम्मीदवार भी कूद पड़े हैं। बता दें कि 50 से ज्यादा छात्र सुप्रीम कोर्ट की शरण में गए हैं और कोर्ट से परीक्षा रद्द न करने की गुहार लगाई है।

NEET विवाद ने लिया नया...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO NEET विवाद ने लिया नया मोड़

NEET एग्जाम को लेकर चल रहे विवाद ने अब एक नया मोड़ लिया है। अब इस विवाद को लेकर नीट 2024 में पास हुए 50 छात्र सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। ये सभी छात्र गुजरात के रहने वाले हैं। इन छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है कि 5 मई को हुए एग्जाम को निरस्त न किया जाए। जानकारी दे दें कि 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में नीट परीक्षा रद्द करने समेत कई याचिकाओं को लेकर सुनवाई होनी है।

केंद्र को निर्देश देने की भी मांग

जानकारी के मुताबिक, गुजरात के 50 से अधिक सफल नीट-यूजी परीक्षार्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डाली है। साथ ही उन्होंने केंद्र और एनटीए को 5 मई की परीक्षा रद्द न करने का निर्देश देने की मांग की। इसके अलावा, छात्रों ने अपनी याचिका में मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को नीट-यूजी विवाद में जांच करने और गड़बड़ी में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दे।

डाली गईं थी कई याचिकाएं

गौरतलब है कि 4 जून को नीट रिजल्ट आते ही छात्रों ने 67 टॉपरों को लेकर हंगामा कर दिया था। इसके बाद नीट को लेकर देश भर कई कोर्टों में कई याचिकाएं डाली गईं। इसके साथ ही कई याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी डाली गई। याचिकाकर्ताओं ने नीट में हुई गड़बड़ी को लेकर जांच की मांग की और 5 मई को हुई परीक्षा रद्द करने की मांग की।

फिर से हुए थे एग्जाम

हालांकि सुनवाई के दौरान एनटीए ने बताया था कि 1563 बच्चों को उनके टाइम लॉस के कारण ग्रेस मार्क दिए थे, जिस कारण उनके नंबर बढ़ गए। आगे कहा था कि इन्हें दोबारा परीक्षा देना होगा। जिसकी परीक्षा 23 जून को दोबारा हुई भी और 1 जुलाई को रिजल्ट जारी किया। हालांकि कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को 8 जुलाई का समय सुनवाई के लिए दिया था। अब ऐसे में 8 जुलाई को ही पता चल पाएगा कि परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट क्या निर्णय देता है।

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख आने के पहले उठी एक बड़ी मांग, सरकार से लगाई गई गुहार
कब जारी होंगे CTET July 2024 के लिए एडमिट कार्ड? यहां जानें कैसे करना है डाउनलोड

Latest Education News