A
Hindi News एजुकेशन ITBP में भी अब दी जाएगी रिटायर अग्निवीरों को छूट, गृह मंत्रालय ने जारी किए आदेश

ITBP में भी अब दी जाएगी रिटायर अग्निवीरों को छूट, गृह मंत्रालय ने जारी किए आदेश

गृह मंत्रालय ने बड़ा ऐलान किया है, अब ITBP में भी रिटायर अग्निवीरों को छूट दिया जाएगा। इससे पहले CISF, CRPF, SSB, RPF और BSF में छूट व रिजर्वेशन का ऐलान किया गया था।

ITBP में भी अब दिए जाएंगे...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ITBP में भी अब दिए जाएंगे रिटायर अग्निवीरों को रिजर्वेशन

रिटायर अग्निवीरों के भविष्य के लिए केंद्र सरकार ने अपना पिटारा खोल दिया है। अब ITBP में भी भर्ती के दौरान रिटायर अग्निवीरों को छूट दी जाएगी। इसका ऐलान आज गृह मंत्रालय की तरफ किया गया है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि पूर्व अग्निवीरों को BSF, CISF, CRPF, SSB और RPF की नौकरी में 10 प्रतिशत की रिजर्वेशन दिया जाएगा। साथ ही आयु सीमा में भी छूट दी जाएगी।

ITBP के डीजी ने दी जानकारी

गृह मंत्रालय के एक ट्वीट में ITBP के डीजी राहुल रसगोत्रा ने कहा कि भूतपूर्व अग्निवीरों को अग्निवीरों को ITBP में भर्ती करने की पूरी तैयारी कर ली गई है। अग्निवीर के रूप में बल को वेलट्रेंड जवान मिलेंगे। जैसा कि विधित है कि भारत-चीन सीमा पर सेना के साथ ITBP कंधे से कंधा मिलाकर अपने सीमा की सुरक्षा के कार्य में लगे हैं। इसलिए ये वेलट्रेंड अग्निवीर ITBP के लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। इस कारण ITBP में भर्ती के लिए दौरान पूर्व-अग्निवीरों को आयु और शारीरिक दक्षता परीक्षा में छूट दी जाएगी।

क्या लिखा गया ट्वीट में?

गृह मंत्रालय ने ट्वीट में लिखा कि पीएम मोदी व गृह मंत्री के मार्गदर्शन में लिए गए ऐतिहासिक निर्णय के तहत ITBP पूर्व-अग्निवीरों को बल में शामिल करने के लिए तैयार है। महानिदेशक ने कहा पूर्व-अग्निवीरों को आयु और शारीरिक दक्षता परीक्षा में छूट दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें:

रिटायर अग्निवीरों को BSF, CISF और RPF की नौकरी में मिलेगा 10 प्रतिशत का रिजर्वेशन, गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

 

Latest Education News