A
Hindi News एजुकेशन यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जारी हुआ एक जरूरी नोटिस, यहां पढ़ें डिटेल

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जारी हुआ एक जरूरी नोटिस, यहां पढ़ें डिटेल

पुलिस भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल भर्ती 2023 की पुनः परीक्षा से पूर्व एक नोटिस जारी किया है। नोटिस को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के संबंध एक जरूरी नोटिस जारी - India TV Hindi Image Source : FILE यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के संबंध एक जरूरी नोटिस जारी

पुलिस भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल भर्ती 2023 की पुनः परीक्षा से पूर्व एक नोटिस जारी किया है। पुलिस भर्ती बोर्ड ने परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए तथा सॉल्वर ग्रुप व अन्य अवांछनीय तत्वों के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए ईमेल आईडी व व्हाट्सएप नंबर आज जारी किया है। इस संबंध में एक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं। 

कहां देनी होगी सूचना

जारी किए गए नोटिस में कह गया है कि सूचना देने वाले शख्स की पहचान को गुप्त रखा जाएगा। नोटिस में यह भी बताया गया है कि सूचना कहां देनी है। इसके लिए नोटिस में व्हाट्सएप नंबर और एक ईमेल आईडी दी गई है जिसे आप नीचे देख सकते हैं। 

जानकारी दे दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल की पुन: परीक्षा का आयोजन इसी माह यानी अगस्त में होना है। परीक्षा को 13 अगस्त, 14 अगस्त, 25 अगस्त, 30 अगस्त, 31 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।  

बता दें कि इसस पहले  यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा को पेपर लीक के कारण निरस्त कर दिया गया था। उस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि 6 माह के भीतर दोबारा परीक्षा कराई जाएगी। जिसके बाद हाल में ही नई परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया गया था। बता दें कि इस भर्ती अभियान के जरिए  यूपी पुलिस 60,244 पदों पर भर्ती करेगी। बता दें कि इस भर्ती में करीबन 48 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

ये भी पढ़ें- आखिर कितनी पढ़ी लिखी हैं शेख हसीना, कहां से की है पढ़ाई?
भारतीय डाक विभाग में एक डाक सेवक को कितनी सैलरी मिलती है?
भारत से बांग्लादेश जाने वाली ये ट्रेनें कब तक रहेंगी कैंसिल, देखें यहां पूरी लिस्ट
 

 

 

Latest Education News