A
Hindi News एजुकेशन नौकरी कब आएगी डीयू पीजी 2024 के पहले राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट? यहां जानें पूरा शेड्यूल

कब आएगी डीयू पीजी 2024 के पहले राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट? यहां जानें पूरा शेड्यूल

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पोस्टग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आने की तारीख बता दी है। जो उम्मीदवार इसमें शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस देख सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली यूनिवर्सिटी

DU PG 2024 Round 1 seat allotment: दिल्ली यूनिवर्सिटी (यूओडी) में एडमिशन प्रोसेस शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। शेड्यूल के मुताबिक, सीट आवंटन की पहली लिस्ट 22 जून को जारी की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने डीयू पीजी एडमिशन 2024 के लिए आवेदन किया था, वे पहले राउंड के अलॉटमेंट रिजल्ट सीएसएएस के आधिकारिक पोर्टल admission.ac.in पर देख सकते हैं।

कब होंगे फीस जमा?

डीयू पीजी 2024 राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आने के बाद, उम्मीदवारों को अपनी सीट कन्फर्म करने का मौका मिलेगा। यह प्रक्रिया 22 जून को शाम 5 बजे से 27 जून को शाम 4.59 बजे तक जारी रहेगी। एडमिशन फीस के ऑनलाइन भुगतान की आखिरी तारीख 28 जून शाम 4.59 बजे तक है। विभाग, कॉलेज और केंद्र 22 से 27 जून के बीच ऑनलाइन आवेदनों को वेरीफाई और अप्रूव करेगा। एडमिशन फीस के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तारीख 28 जून, शाम 4.59 बजे है।

कब आएगी दूसरी लिस्ट

इसके बाद, दूसरे राउंड की लिस्ट 2 जुलाई को शाम 5 बजे जारी की जाएगी। उम्मीदवारों के पास 6 जुलाई तक अपनी सीटों को कंफर्म करने का मौका होगा। उम्मीदवारों के पास 8 जुलाई को शाम 4.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन को वेरीफाई और अप्रूव करने का समय होगा। दूसरी लिस्ट के तहत भुगतान करने की अंतिम तारीख 9 जुलाई है। मध्य एडमिशन प्रोसेस 11 जुलाई से 13 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी।

अलॉमेंट और एडमिशन के तीन दौर होंगे जिन्हें खाली सीटों की उपलब्धता के आधार पर बढ़ाया जा सकता है। उम्मीदवार यहाँ डीयू पीजी 2024 के पहले राउंड सीट अलाटमेंट को चेक कर सकते हैं।

पीडीएफ

इसके अलावा, विश्वविद्यालय 22 जून को बी.टेक कार्यक्रम के साथ-साथ बीए एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) के लिए सीट आवंटन प्रक्रिया शुरू करेगा। 21 जुलाई को इन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन का अंतिम दौर समाप्त हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:

UP Board वालों बदल गया हाईस्कूल का पूरा पैटर्न! अब सभी को पढ़ने होंगे ये विषय
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन, कंपनी पर की ये कार्रवाई

 

 

Latest Education News