A
Hindi News एजुकेशन घनघोर बारिश के कारण Mumbai University ने परीक्षाओं को किया स्थगित, स्कूल और कॉलेज भी बंद

घनघोर बारिश के कारण Mumbai University ने परीक्षाओं को किया स्थगित, स्कूल और कॉलेज भी बंद

मुंबई में हुई मूसलाधार बारिश के कारण बुरा हाल हो गया है। ऐसे में मुंबई विश्वविद्यालय ने वर्षा के कारण शहर की खराब स्थिति को देखते हुए चल रही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

Mumbai University ने परीक्षाओं किया स्थगित, घनघोर बारिश के कारण लिया गया फैसला- India TV Hindi Image Source : FILE Mumbai University ने परीक्षाओं किया स्थगित, घनघोर बारिश के कारण लिया गया फैसला

देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश ने तांडव मचा रखा है। इस बीच मुंबई में मूसलाधार बारिश के कारण बुरा हाल हो गया है। ऐसे में मुंबई विश्वविद्यालय ने वर्षा के कारण शहर की खराब स्थिति को देखते हुए  चल रही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा साझा किए गए नोटिस के अनुसार, सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन (जिसे पहले IDOL के नाम से जाना जाता था) की आज यानी 8 जुलाई को होने वाली सभी परीक्षाएं 13 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। अब परीक्षाएं सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा का स्थान वही रहेगा। 

यूनिवर्सिटी ने 'एक्स' पर किया पोस्ट

'एक्स' पर मुंबई विश्वविद्यालय ने लिखा, 'आपको सूचित किया जाता है कि भारी बारिश के कारण, 8 जुलाई 2024 को होने वाली CDOE (पूर्व में IDOL) की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं, जो पहले 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक होती थीं। इन परीक्षाओं की नई तिथि 13 जुलाई 2024 होगी।' पोस्ट में आगे लिखा है कि समय और स्थान वही रहेगा।

बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई इन दिनों भारी बारिश के संकट से जूझ रही है। मुंबई में हालात बाढ़ के जैसे हो गए हैं जिस कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त पड़ गया है। आपको बता दें कि इस भारी बारिश का असर मुंबई की ओर ट्रेन और ट्रांसपोर्ट पर भी पड़ा है।

फ्लाइट्स डायवर्ट की गई

सड़क मार्ग से लेकर हवाई मार्ग तक सब पर भारी बारिश की मार पड़ी है। मुम्बई एयरपोर्ट पर 27 फ्लाइट्स डायवर्ट की गई। यही नहीं, रात 2.20 से 3.40 तक एयरपोर्ट पर ऑपरेशन बंद करना पड़ा। फ्लाइट्स को अहमदाबाद, हैदराबाद, इंदौर जैसे शहरों मे डाइवर्ट करना पड़ा।

ये भी पढ़ें- एक SDM को हर महीना कितनी सैलरी मिलती है?
दिल्ली के सरकारी शिक्षकों के लिए खुशखबरी, अब नहीं होगा ट्रांसफर, ऑर्डर लिया गया वापस
 

 

 

Latest Education News