A
Hindi News एजुकेशन MP हाई कोर्ट में निकली जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट की भर्ती, कौन कर सकता है अप्लाई? जानें

MP हाई कोर्ट में निकली जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट की भर्ती, कौन कर सकता है अप्लाई? जानें

मध्य प्रदेश में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (JJA) के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए अप्लाई करने की क्या एलिजिबिलिटी है? उम्मीदवार नीचे खबर में इस जानकारी से अवगत हो सकते हैं।

MP हाई कोर्ट में निकली जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट पदों पर भर्ती- India TV Hindi Image Source : PTI(FILE) MP हाई कोर्ट में निकली जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट पदों पर भर्ती

अगर आप भी मध्य प्रदेश में नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (JJA) भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्तूबर 2024 है। वहीं, आवेदन में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो 18 अक्तूबर को खुलेगी जो कि 20 अक्तूबर तक चलेगी। 

अप्लाई करने के लिए क्या है एलिजिबिलिटी? 

  • इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना आवश्यक है। या यूं कहें कि किसी भी विषय में ग्रेजुएशन डिग्री वाले उम्मीदवार इ भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही उनके बोर्ड ऑफ जुडिशियल शॉर्टहैंड एंड टाइपराइटिंग एग्जामिनेशन का टाइपराइटिंग (इंग्लिश व हिंदी) एग्जाम पास हो या सीपीसीटी स्कोर कोर्ड हो।  इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशंस में एक साल का डिप्लोमा किया हो।
  • आयु सूमी: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु मिनिमम 18 वर्ष और मेक्सिमम 35 वर्ष होनी चाहिए। दूसरी भाषा में कहें तो कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 
  • संबंधित विषय में अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

क्या है आवेदन शुल्क? 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके लिए अप्लाई करने वाले अनारक्षित वर्ग और एमपी से बाहर के अभ्यर्थियों को 943.40 रुपये का आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।  वहीं, आरक्षित वर्ग (केवल एमपी के मूल निवासी) को 743.40 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।

जरूरी तारीखें

  • आवेदन करने की आखिरी तारीख- 15 अक्टूबर 2024
  • आवेदन में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो खुलने की तारीख- 18 अक्टूबर 2024
  • आवेदन में सुधार करने के लिए आखिरी तारीख करेक्शन लास्ट डेट- 20 अक्टूबर 2024

ये भी पढ़ें- बुलडोजर और जेसीबी क्या अंतर होता है? जानें
UP Police कांस्टेबल परीक्षा का परिणाम होगा जल्द जारी, सीएम योगी ने तय की समय सीमा

 

Latest Education News