A
Hindi News एजुकेशन इस राज्य में हो रही लगातार बारिश, सरकार ने बंद किए 4 जिलों के सभी स्कूल

इस राज्य में हो रही लगातार बारिश, सरकार ने बंद किए 4 जिलों के सभी स्कूल

देश के कई राज्यों में इन दिनों तेज बारिश का दौर जारी है। इसी के मद्देनजर मिजोरम सरकार ने 4 जिलों के स्कूलों में छुट्टी कर दी है।

Schools Closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Schools Closed

देश कई कई हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है। ऐसे में लोगों को जीवन बेहाल हो गया है। आलम यह है कि लोग घरों में दुबके हुए हैं। इसी खबर आ रही है कि मिजोरम के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। आम जन-मानस इससे परेशान हैं। इधर बच्चों के हितों को देखते हुए मिजोरम सरकार ने 4 जिलों के स्कूलों को लेकर आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, 4 जिलों के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

4 जिलों के स्कूलों में छुट्टी

मिजोरम सरकार ने भारी बारिश के कारण बुधवार को चार जिलों में स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। इनमें आइजोल, लुंगलेई, हनाहथियाल और ममित जिला शामिल है। यहां के प्रशासन ने बुधवार को अलग-अलग सार्वजनिक नोटिस जारी कर कहा है कि जिलों में खराब मौसम और मूसलाधार बारिश के कारण एहतियात के तौर पर सभी स्कूल बंद रहेंगे।

कई इलाकों में भूस्खलन

आइजोल जिला प्रशासन द्वारा जारी नोटिस में यह भी कहा गया है कि आइजोल शहर और उसके आसपास के गांवों के कई इलाकों में भूस्खलन, मिट्टी धंसने और चट्टान गिरने की घटनाएं देखी गई हैं और जिले के कुछ इलाकों में अभी भी ऐसी घटनाओं की संभावना है।

पिछले हफ्ते भी बंद रहे थे स्कूल बंद

पिछले हफ्ते भारी बारिश के कारण आइजोल और कोलासिब जिलों में लगातार पांच दिनों तक तथा दक्षिणी मिजोरम के सियाहा जिले में कुछ दिनों तक स्कूल बंद रहे थे। पूर्वोत्तर राज्य में 20 अगस्त से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके परिणामस्वरूप कई स्थानों पर भूस्खलन और भूस्खलन हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को भारी बारिश के कारण आइजोल और राज्य के अन्य हिस्सों में कुछ महत्वपूर्ण सड़कों पर भूस्खलन हुआ है। उन्होंने बताया कि सड़कों को साफ किया जा रहा है। इन घटनाओं में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य की राजधानी में 31 अगस्त तक बंद किए गए 76 सरकारी स्कूल, जिलाधिकारी ने बताई ये वजह

Latest Education News