A
Hindi News एजुकेशन यूपी में बढ़ गई एमबीबीएस सीटें, NMC ने दी 7 नए मेडिकल कॉलेजों को अनुमति

यूपी में बढ़ गई एमबीबीएस सीटें, NMC ने दी 7 नए मेडिकल कॉलेजों को अनुमति

NMC ने आज यूपी में 7 नए मेडिकल कॉलेजों को अनुमति दी है, जिसके बाद एमबीबीएस की सीटें बढ़ गई हैं।

NMC ने दी 7 नए मेडिकल कॉलेजों को अनुमति- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO NMC ने दी 7 नए मेडिकल कॉलेजों को अनुमति

यूपी में मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश को NMC से बड़ी खुशखबरी मिली है। प्रदेश के 7 नए मेडिकल कॉलेजों को एनएमसी ने लेटर ऑफ परमिशन दिया है। जानकारी के मुताबिक, इसी सत्र से इन मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई शुरू होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से मेडिकल शिक्षा के क्षेत्र को ये बड़ा तोहफा मिला है।

किन-किन जिलों को तोहफा

नेशनल मेडिकल कमीशन ने नये मेडिकल कॉलेजों की अपील पर लेटर ऑफ परमिशन जारी किया है। प्रदेश में आगरा, मेरठ, महाराजगंज, शामली, संभल, गोरखपुर और हापुड़ के नए मेडिकल कॉलेजों के लिए NMC ये परमिशन दी है। जानकारा दे दें कि आगरा और मेरठ के मेडिकल कॉलेज में सीटें बढ़ाने को भी अनुमति मिली है, महाराजगंज, शामली और संभल में पीपीपी मॉडल पर स्थापित मेडिकल कॉलेजों में भी शैक्षणिक सत्र को अनुमति दी गई है।

अब होगी 10,500 एमबीबीएस सीटों पर काउंसिलिंग

वहीं, गोरखपुर में नए निजी मेडिकल कॉलेज में इस शैक्षणिक सत्र के लिए 50 एमबीबीएस सीटों के लिए एलओपी जारी हुई है। जबकि हापुड़ में निजी मेडिकल कॉलेज में भी सीट बढ़ोतरी को एनएमसी की अनुमति मिली है। इस परमिशन के बाद अब प्रदेश में सरकारी, निजी और पीपीपी मॉडल के मेडिकल कॉलेजों में 10,500 एमबीबीएस सीटों पर काउंसिलिंग हो सकेगी। बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में कुल 8485 एमबीबीएस सीटें ही थीं।

ये भी पढ़ें:

Rau's IAS कोचिंग सेंटर ने घटना के बाद पहली बार जारी किया अपना बयान, कहा- हम बहुत दुखी हैं
ओल्ड राजेंद्र नगर घटना के बाद लाइसेंस प्राप्त लाइब्रेरी ने दोगुनी बढ़ा दी अपनी फीस, छात्र दिखे परेशान

Latest Education News