A
Hindi News एजुकेशन महाराष्ट्र NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए पंजीकरण शुरू, यहां पढ़ें जरूरी इंस्ट्रक्शंस

महाराष्ट्र NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए पंजीकरण शुरू, यहां पढ़ें जरूरी इंस्ट्रक्शंस

महाराष्ट्र NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

महाराष्ट्र NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए पंजीकरण शुरू- India TV Hindi Image Source : FILE महाराष्ट्र NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए पंजीकरण शुरू

Maharashtra NEET UG Counseling 2024: जिन उम्मीदवारों को महाराष्ट्र NEET UG काउंसलिंग 2024 का इंतजार था, उन सभी के लिए एक शानदार खबर है। राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) सेल ने आज यानी 17 अगस्त को राज्य के सरकारी और निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में MBBS, BDS, BAMS, BHMS, BUMS और अन्य मेडिकल कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए महाराष्ट्र NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) UG 2024 उत्तीर्ण करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर केंद्रीकृत प्रवेश प्रक्रिया (CAP) 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आवेदन करने और दस्तावेज जमा करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त है।

जारी किए गए जरूरी इंस्ट्रक्शंस 

  • ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरने के बाद, उम्मीदवार को सबमिट बटन दबाना होगा, तभी उसका फॉर्म प्रक्रिया में अनंतिम रूप से स्वीकार किया जाएगा।
  • किसी उम्मीदवार को प्रक्रिया के लिए तभी पंजीकृत माना जाएगा, जब वह सफलतापूर्वक शुल्क का भुगतान कर देगा।
  • उम्मीदवार को केवल एक ही ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरना चाहिए। पंजीकरण फॉर्म जमा करने से पहले, यदि आवश्यक हो तो वह इसे ध्यान से जांच सकता है और संपादित कर सकता है। एक बार जमा हो जाने के बाद, पंजीकरण फॉर्म को संपादित नहीं किया जा सकता है।
  • हालांकि, बैंक भुगतान प्राप्त होने के बाद ही फॉर्म को वैध माना जाएगा। एक बार किया गया भुगतान किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।
  • सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे जल्द से जल्द ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरें और अंतिम तिथि तक इंतजार न करें।
  • कुछ स्थानों पर उम्मीदवारों का एक समूह एजेंट या साइबर कैफे वाले को ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरने और उनकी ओर से भुगतान करने के लिए पैसे देता है। यदि यह व्यक्ति ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जमा करने में विफल रहता है या शुल्क का भुगतान करने में विफल रहता है, तो इसकी पूरी जिम्मेदारी उम्मीदवार की होगी। पंजीकरण की अंतिम तिथि के बाद उम्मीदवारों द्वारा ऐसे आवेदनों के संबंध में अनुरोधों पर विचार नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- UPSC ने जारी किया लैटरल एंट्री भर्ती का नोटिफिकेशन, कौन से पदों पर होगी भर्ती; जानें

India post में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर कितनी मिलती है सैलरी? जानें
 

 

Latest Education News