A
Hindi News एजुकेशन लखनऊ: स्कूल में खेलते समय तीसरी कक्षा की छात्रा की मौत, मच गया हड़कंप

लखनऊ: स्कूल में खेलते समय तीसरी कक्षा की छात्रा की मौत, मच गया हड़कंप

उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर से एक बेहद शॉकिंग मामला सामने आई है। यहां के एक स्कूल में खेलते समय एत थर्ड क्लास की स्टूडेंट की मौत हो गई।

लखनऊ के एक स्कूल में खेलते समय तीसरी कक्षा की छात्रा की मौत- India TV Hindi Image Source : FILE लखनऊ के एक स्कूल में खेलते समय तीसरी कक्षा की छात्रा की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक स्कूल से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां के मोंटफोर्ट स्कूल में एक छात्रा की खेलते समय मौत हो गई। स्कूल के प्राचार्य द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक गुरुवार को कक्षा तीन की छात्रा मानवी सिंह (करीब नौ वर्ष) के स्कूल के खेल के मैदान में गिरकर बेहोश हो गई। उन्होंने बताया इसके बाद उसे आनन-फानन में पास के फातिमा अस्पताल ले जाया गया। 

'परिजनों किसी भी कार्रवाई को करने से किया मना'

बच्ची के परिजन उसे चंदन अस्पताल भी लेकर गए लेकिन चिकित्सकों ने हृदय गति रुकने के कारण उसकी मौत होने की बात कही। यह मामला पुलिस की जानकारी में भी आया लेकिन बच्ची के परिजनों ने किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की बात कही है। बच्ची के निधन की सूचना के बाद स्कूल में शुक्रवार को छुटटी की घोषणा की गई।

बंगाल के एक स्कूल में चार साल के एक बच्चे की मौत

मध्य कोलकाता के एक स्कूल में शुक्रवार को कथित तौर पर उल्टी होने के बाद चार वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। मौलाली स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल के छात्र को 'नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल' ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

हाल में एमपी के एक स्कूल में 25 अधिक छात्राएं बीमार पड़ी थीं

हाल में मध्य प्रदेश के सीधी जिले के एक सरकारी स्कूल में कथित तौर पर कृमिनाशक दवा खाने से 25 से अधिक छात्राएं बीमार पड़ गई थीं। यह घटना खजूरी स्थित सरकारी स्कूल में घटी थी। जिला अस्पताल की सिविल सर्जन दीपारानी इसरानी ने बताया था कि स्कूल में विद्यार्थियों को कृमि मुक्ति के लिए 'एल्बेंडाजोल' की गोलियां दी गई थीं। स्कूल की एक छात्रा ने बताया था कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने छात्राओं को गोलियां दीं और जिन छात्राओं ने दवा खाई, वो आधे घंटे के भीतर बीमार पड़ गईं। उन्होंने बताया कि ये गोलियां कक्षा छह से 12 तक की छात्राओं को दी गईं। 

Latest Education News