A
Hindi News एजुकेशन कोटा में टीचर ने डंडे से मारकर तोड़ा 10 वर्षीय बच्ची का हाथ, चटाई नहीं मोड़ पा रही थी छात्रा; FIR दर्ज

कोटा में टीचर ने डंडे से मारकर तोड़ा 10 वर्षीय बच्ची का हाथ, चटाई नहीं मोड़ पा रही थी छात्रा; FIR दर्ज

कोटा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है। यहां एक टीचर ने 10 वर्षीय बच्ची का हाथ मारकर तोड़ दिया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के कोटा से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक बच्ची को एक टीचर ने सिर्फ इसलिए पीट दिया क्योंकि बच्ची स्कूल में बैठने के लिए बिछाई गई चटाई ठीक से नहीं मोड़ पा रही है। टीचर ने बच्ची को इस कदर पीटा कि बच्ची का हाथ फैक्टर हो गया। इस मामले में अब टीचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है, पुलिस जांच में जुट गई है।

शिक्षा विभाग ने शुरू की जांच

मामले में अधिकारियों ने बताया कि यहां एक सरकारी स्कूल की कक्षा 5 की छात्रा का हाथ फ्रैक्चर हो गया। कथित तौर पर उसकी टीचर ने चटाई ठीक से न मोड़ने पर उसे डंडे से मारा था। शनिवार को मोडक थाना क्षेत्र के तेलिया खेड़ी स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हुई। इस घटना के संबंध में टीचर अब्दुल अजीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग ने भी उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

ऐसा सामने आया मामला

यह मामला तब सामने में आया जब असकली ग्राम पंचायत के सरपंच आबिद खान ने शनिवार शाम को अपने निर्वाचन क्षेत्र रामगंज मंडी के जुल्मी गांव में आयोजित जन शिकायत निवारण शिविर के दौरान राजस्थान के शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर को इस बारे में जानकारी दी। घटना के बारे में जानने के बाद दिलावर ने 10 वर्षीय बच्ची को शिविर में बुलाया। अधिकारियों ने बताया कि सरपंच बच्ची को शिविर में ले आया और उसने पूरी घटना बताई।

लड़की के मुताबिक, उसके क्लास टीचर अजीज ने उसे चटाई बिछाने के लिए कहा। उसने दावा किया कि भले ही उसने अजीज के निर्देशों का पालन किया, लेकिन वह भड़क गया। फिर उसने कथित तौर पर उसे डंडे से मारा, जिससे उसका हाथ टूट गया।

मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

मंत्री के निर्देश पर अजीज के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 115 (2) (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 126 (2) (गलत तरीके से रोकना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई और जांच शुरू की गई। मोडक स्टेशन हाउस ऑफिसर योगेश शर्मा ने बताया कि लड़की को रविवार सुबह मेडिकल जांच के लिए भेजा गया और रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने बताया कि शिक्षक से अभी तक पूछताछ नहीं की गई है। अधिकारियों ने बताया कि मंत्री के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने भी अजीज के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:

लड़कियों के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये टॉप 5 कॉलेज, एक भी लिया एडमिशन तो लाइफ सेट है
अब इस राज्य के मदरसे में पढ़ाया जाएगा संस्कृत, बोर्ड अध्यक्ष ने खुद किया ऐलान

Latest Education News