A
Hindi News एजुकेशन Kapil Sharma: कपिल शर्मा की पढ़ाई जान आप भी रह जाएंगे दंग, इतने पढ़े लिखे हैं कॉमेडियन

Kapil Sharma: कपिल शर्मा की पढ़ाई जान आप भी रह जाएंगे दंग, इतने पढ़े लिखे हैं कॉमेडियन

Kapil Sharma Education: कपिल शर्मा का नाम सुनते ही उनके जोक्स हमारे मन भी घूमने लगते हैं। कपिल के सेंस ऑफ ह्यूमर की पूरी दुनिया कायल है। आइए जानते हैं उनकी एजुकेशन और फैमली के बारे में...

Kapil Sharma- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM कपिल शर्मा

कपिल शर्मा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। कपिल शर्मा को कॉमेडी किंग भी कहा जाता है। इनके हाजिर-जवाबी का तो जवाब ही नहीं है, इनके सेंस ऑफ ह्यूमर की बड़े-बड़े सेलेब्रिटी भी कायल है। आज करोड़ों के मालिक कपिल शर्मा ने गरीबी के दिनों को दंश भी झेला है। आज आलम यह है कि कपिल को देखते ही लोग ऑटोग्राफ के लिए भीड़ लगा लेते हैं। कपिल शर्मा की सोशल मीडिया से लेकर विदेशों तक लाखों फैन फॉलोइंग है। कपिल शर्मा आज दुनिया के सबसे पंसदीदा कॉमेडियन में से एक हैं। कपिल शर्मा एक बेहतरीन शो 'कपिल शर्मा शो' चलाते हैं। आज कपिल शर्मा के चाहने वालों की कमी नहीं है, पर बता दें कि एक समय ऐसा था जब कपिल ने गरीबी के दिनों को भी झेला है। आइए जानते हैं कितने पढ़े हैं कपिल शर्मा।

जानें कितने पढ़े हैं एक्टर?

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को हुआ था। कपिल शर्मा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई श्रीराम अश्राम सीनियर सेकेंडरी स्कूल, अमृतसर से की है। इसके बाद उन्होंने अमृतसर के हिंदू कॉलेज ग्रेजुएशन किया। फिर उन्होंने जालंधर के एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स में भी ग्रेजुशन किया है। बात अगर कपिल की फैमिली की करें तो कपिल शर्मा के पिता पुलिस कांस्टेबल में थे। कपिल के पिता का नाम जितेंद्र कुमार पुंज था। कपिल की मां का नाम जनक रानी है। कपिल शर्मा एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते थे। कपिल ने  कॉलेज के दिनों से ही पॉकेटमनी के लिए कमाना शुरू कर दिया था। कपिल शर्मी ने 2018 में अपनी प्रेमिका गिन्नी से शादी की है। कपिल और गिन्नी की दो बच्चे भी हैं। कपिल को गाने का काफी शौक है। वो अक्सर सोशल मीडिया या अपने शो पर गाते रहते हैं। कपिल शर्मा कॉमेडियन के अलावा एक्टर भी है।

कैसे हुए थे कपिल फेमस?

मुंबई में कपिल शर्मा ने एक शो लाफ्टर चैलेंज जीता था जिसके बाद वो काफी पॉपुलर हो गए। इसके बाद उन्होंने पहले कलर्स और फिर सोनी टीवी पर अपना शो शुरू किया और आज वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। कपिल ने दो फिल्में भी की है। इनकी पहली फिल्म 'किस-किस से प्यार कंरू'  को लोगों ने खूब प्यार दिया था। बता दें कि शो के एक-एक एपिसोड के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा वह विदेशों में भी अपने शो करते हैं।

इसे भी पढ़ें-

जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं दिल्ली की नई एजुकेशन मिनिस्टर, क्वालिफिकेशन जान आप हो जाएंगे हैरान

 

Latest Education News