A
Hindi News एजुकेशन ITBP में हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, वैकेंसी से लेकर जानें हर एक डिटेल; आवेदन शुरू

ITBP में हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, वैकेंसी से लेकर जानें हर एक डिटेल; आवेदन शुरू

ITBP में हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो गया है। वैकेंसी, पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए उम्मीदवार नीचे खबर पढ़ सकते हैं।

ITBP में हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती- India TV Hindi Image Source : ITBP OFFICIAL WEBSITE ITBP में हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती

फोर्स में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। ITBP ने हेड कांस्टेबल (शिक्षा और तनाव परामर्शदाता) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

कितने पदों पर होगी भर्ती 

इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 112 पदों को भरा जाएगा।

क्या है आवेदन करने की आखिरी तारीख 

इन पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 5 अगस्त 2024 को समाप्त होगी। जो इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे सभी इस तिथि तक अप्लाई कर दें। 

क्या है शैक्षिक योग्यता 

जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान विषय के साथ डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए अथवा किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से शिक्षा स्नातक या शिक्षण स्नातक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

क्या है सिलेक्शन प्रोसेस 

इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में भर्ती परीक्षा शामिल है। जिन उम्मीदवारों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं, उनकी उम्मीदवारी तब तक अनंतिम रहेगी जब तक कि उनका अंतिम चयन नहीं हो जाता और उन्हें मूल दस्तावेजों के सत्यापन के चरण में सभी संबंधित दस्तावेज/प्रमाणपत्र मूल रूप में और निर्धारित प्रारूप में जमा करने होंगे। उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए उपस्थित होना होगा।

क्या है आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा।  वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला और ई-सर्विसमैन से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- भारत के किस स्टेट में सबसे कम जंगल है? 
पति के सुसाइड की खबर सुनते ही पत्नी को लगा सदमा, खुद भी छत से कूदकर दे दी जान

 

Latest Education News