A
Hindi News एजुकेशन IRCTC में डिप्टी जनरल मैनेजर पद पर निकली भर्ती, जानें क्या है अप्लाई करने की योग्यता

IRCTC में डिप्टी जनरल मैनेजर पद पर निकली भर्ती, जानें क्या है अप्लाई करने की योग्यता

अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड में डिप्टी जनरल मैनेजर पदों पर भर्ती निकली है। पात्रता समेत जरूरी विवरण को उम्मीदवार नीचे खबर में पढ़ सकते हैं।

IRCTC में डिप्टी जनरल मैनेजर पद पर निकली भर्ती(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE IRCTC में डिप्टी जनरल मैनेजर पद पर निकली भर्ती(सांकेतिक फोटो)

नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने डिप्टी जनरल मैनेजर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट irctc.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया 7 नवंबर, 2024 को समाप्त होगी। 

रिक्तियों का विवरण

नीचे दिए गए प्वाइंट्स से उम्मीदवार रिक्तियों के विवरण से अवगत हो सकते हैं। 

  • उप महाप्रबंधक/वित्त (कॉर्पोरेट कार्यालय, नई दिल्ली): 1 पद
  • उप महाप्रबंधक/वित्त (पश्चिम क्षेत्र/मुंबई): 1 पद

पात्रता मानदंड

नीचे दिए गए बिंदुओं के माध्यम से उम्मीदवार इसके लिए पात्रता मानदंड से अवगत हो सकते हैं। 

  • रेलवे/राज्य सरकार/केंद्र सरकार और सरकारी स्वामित्व वाली स्वायत्त संस्थाएं जैसे CRIS आदि के लिए- किसी भी विषय में डिग्री।
  • पीएसयू उम्मीदवार के लिए- चार्टर्ड अकाउंटेंट/लागत और प्रबंधन लेखाकार।
  • लेखा/वित्त/कराधान विभाग में न्यूनतम 12 वर्षों का कार्य अनुभव।

क्या है आयु सीमा?

इन पदों के लिए अप्लाई वाले उम्मीदावारों की रिक्तियों की सूचना की अंतिम तिथि के अनुसार अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग शामिल है। पात्रता के आधार पर, मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार के माध्यम से प्राप्त एपीएआर, शैक्षिक/व्यावसायिक योग्यता, अनुभव प्रोफ़ाइल और व्यक्तित्व, सामान्य जागरूकता और संचार कौशल जैसी विभिन्न विशेषताओं को महत्व दिया जाएगा। साक्षात्कार की तिथि पर उम्मीदवारों का दस्तावेज़ सत्यापन किया जाएगा।

आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • कक्षा 10वीं का प्रमाण पत्र/जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • कक्षा 12 का प्रमाण पत्र
  • विशेषज्ञता/स्ट्रीम के साथ डिग्री प्रमाण पत्र और मार्कशीट
  • विशेषज्ञता/स्ट्रीम के साथ स्नातकोत्तर डिग्री/पीजी डिप्लोमा प्रमाण पत्र और मार्कशीट। 
  • नियुक्ति पत्र, ज्वाइनिंग ऑर्डर और वर्तमान संगठन के पिछले तीन महीनों की सैलरी स्लिप, पिछले चार वर्षों की APAR/ACR/मूल्यांकन रिपोर्ट की प्रतियां, अनुभव प्रमाण पत्र, वेतन समकक्षता प्रमाण पत्र, नवीनतम सतर्कता और D&AR मंजूरी।

कहां भेजें आवेदन 

आवेदन पत्र मानव संसाधन/कार्मिक विभाग को जीजीएम/एचआरडी, आईआरसीटीसी कॉर्पोरेशन कार्यालय, 12वीं मंजिल, स्टेट्समैन हाउस, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली- 110001 को भेजे जाने चाहिए।

Latest Education News