A
Hindi News एजुकेशन जारी हुए ICSI CS एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, एग्जाम के लिए पढ़ लें ये जरूरी इंस्ट्रक्शंस

जारी हुए ICSI CS एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, एग्जाम के लिए पढ़ लें ये जरूरी इंस्ट्रक्शंस

ICSI CS Executive Hall Ticket 2024: सीएस एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है।

सीएस एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी- India TV Hindi Image Source : FILE सीएस एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी

ICSI CS Executive Hall Ticket 2024: जिन उम्मीदवारों ने  आईसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, उन सभी के लिए एक बड़ी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा जून 2024 के लिए एडमिट कार्ड आज यानी 22 मई को जारी कर दिए हैं। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

सीएस एक्जीक्यूटिव, प्रोफेशनल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे कि अपने 17-अंकीय पंजीकरण नंबर का उपयोग करना होगा।

ICSI CS Executive Hall Ticket 2024: कैसे करें चेक व डाउनलोड 

नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके बाद 'सीएस जून 2024 एडमिट कार्ड लिंक' पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद अब, अपना सत्रह अंकों का पंजीकरण नंबर प्रदान करें
  • इसके बाद आईसीएसआई सीएस एक्जीक्यूटिव हॉल टिकट 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजें

ये रहा डायरेक्ट लिंक- icsi.indiaeducation.net

जरूरी इंस्ट्रक्शंस

  • उम्मीदवार अपने कॉल लेटर की एक कॉपी पहले से डाउनलोड और प्रिंट कर लें, क्योंकि परीक्षा के दिन इसकी आवश्यकता होगी। 
  • साथ ही, उन्हें परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि सहित वैध सरकारी पहचान प्रमाण भी ले जाना होगा। 
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एग्जाम सेंटर पर परीक्षा से एक घंटा पहले पहुंचें, अन्यथा उन्हें परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र पर निम्नलिखित विवरणों को दोबारा जांच लें। किसी भी त्रुटि के मामले में, वे तुरंत परीक्षा प्राधिकरण तक पहुंच सकते हैं।

ये भी पढ़ें- RTE के जरिए नामचीन स्कूलों में एडमिशन के लिए बनवाए फर्जी सर्टिफिकेट, 19 अभिभावकों पर FIR दर्ज
कर्नाटक: दसवीं में अव्वल लेकिन एक FIR तक ठीक से नहीं पढ़ पाया, जज ने कोर्ट के चपरासी की मार्कशीट की जांच के दिए आदेश
 

Latest Education News