A
Hindi News एजुकेशन HPSC PGT परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव, यहां जानें कंप्लीट डिटेल

HPSC PGT परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव, यहां जानें कंप्लीट डिटेल

जो कैंडिडेट्स चपीएससी टीजीटी परीक्षा में शामिल होंगे, उन सभी के लिए एक जरूरी खबर है। एचपीएससी टीजीटी परीक्षा में बदलाव किया गया है। उम्मीदवार नीचे खबर में डिटेल्ड जानकारी पढ़ सकते हैं।

HPSC PGT परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव- India TV Hindi Image Source : PEXELS HPSC PGT परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव

HPSC PGT Exam: एचपीएससी टीजीटी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। हरियाणा लोक सेवा आयोग, HPSC ने हरियाणा PGT परीक्षा की तारीख में बदलाव किया है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार  HPSC की  आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर संशोधित कार्यक्रम को चेक कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आयोग ने हरियाणा PGT परीक्षा के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट / विषय ज्ञान परीक्षण की तिथियों में फेरबदल किया है। 

संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, अर्थशास्त्र (आरओएच और मेवात कैडर), अंग्रेजी (आरओएच कैडर), हिंदी (मेवात कैडर) में स्नातकोत्तर शिक्षक और स्वास्थ्य और आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के लिए परीक्षा अब 3 नवंबर, 2024 को आयोजित की जाएगी। अन्य परीक्षाओं की तिथियां अपरिवर्तित रहेंगी। इसके अलावा, उम्मीदवार 28 अक्टूबर 2024 को आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

कैसे करें चेक 

नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए उम्मीदवार संशोधित परीक्षा कार्यक्रम को चेक कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर, नोटिफिकेशन टैब पर जाएं और उस पर क्लिक करें।
  • फिर “28.10.2024 से पीजीटी-अर्थशास्त्र (विज्ञापन संख्या 21/2024), पीजीटी-अंग्रेजी (विज्ञापन संख्या 22/2024), पीजीटी-हिंदी (विज्ञापन संख्या 25/2024) और आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (विज्ञापन संख्या 16/2024) के पदों के लिए पुनर्निर्धारित स्क्रीनिंग टेस्ट/विषय ज्ञान परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के संबंध में घोषणा”  वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद संशोधित टाइम टेबल एक नई विंडो में खुल जाएगा।
  • इसके बाद संशोधित समय सारिणी डाउनलोड करें।
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

कितने पदों पर होनी है भर्ती? 

उल्लेखनीय है कि भर्ती परीक्षा के माध्यम से एचपीएससी का लक्ष्य पीजीटी के 3069 रिक्त पदों को भरना है।

नोटिस 

Latest Education News