A
Hindi News एजुकेशन Central Bank of India में निकली भर्ती में सिलेक्ट होने पर कितनी सैलरी मिलेगी? जानें

Central Bank of India में निकली भर्ती में सिलेक्ट होने पर कितनी सैलरी मिलेगी? जानें

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली फैकल्टी और अन्य पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। इस भर्ती में सिलेक्ट होने पर कितनी सैलरी मिलेगी? इस खबर के जरिए आज हम यही जानेंगे।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती - India TV Hindi Image Source : FILE सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती

Central Bank of India Recruitment: बैंकिंग सेक्टर में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया फैकल्टी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। जिन इच्छचुक कैंडिडेट्स को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in  पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अक्तूबर 2024 है, इच्छुक उम्मीदवार इस तिथि तक अप्लाई कर दें। जानकारी दे दें कि यह भर्ती अनुबंध के आधार पर होगी।

किन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के जरिए फैकल्टी, ऑफिस असिस्टेंट और चौकीदार सह माली के पदों पर भर्ती की जाएगी। 

एलिजिलिटी क्राइटेरिया 

  • फैकल्टी: इस पद के लिए उम्मीदवार स्नातक/स्नातकोत्तर होना चाहिए।
  • ऑफिस असिस्टेंट : इस पद केल लिए उम्मीदवार स्नातक होना चाहिए अर्थात बीएसडब्ल्यू/बीए/बी.कॉम और कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। बेसिक अकाउंटिंग का ज्ञान होना बेहतर योग्यता है।
  • चौकीदार सह माली: इस पद के लिए उम्मीदवार को कक्षा 7 उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • सभी पदों के लिए आयु सीमा 22 से 40 वर्ष होगी।
  • संबंधित विषयों में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती की चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार और प्रेजेंटेशन शामिल होगी। पात्र उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और इस संबंध में सोसायटी/ट्रस्ट का निर्णय अंतिम होगा।

अनुबंध वेतन 

  • फैकल्टी: अनुबंध राशि ₹30,000-2000*5- ₹40000/- निर्धारित की जाएगी। 2000 रुपये प्रति वर्ष का वार्षिक प्रदर्शन प्रोत्साहन, प्रदान की गई सेवाओं की संतोषजनक समीक्षा/प्रदर्शन पर आधारित होगा। मोबाइल भत्ता ₹300/- प्रतिमाह है।
  • कार्यालय सहायक: ₹20000- 1500 x 5- ₹27500/- का समेकित वेतन। 1500 रुपये प्रति वर्ष का वार्षिक प्रदर्शन प्रोत्साहन, प्रदान की गई सेवाओं की संतोषजनक समीक्षा/प्रदर्शन पर आधारित होगा।
  • चौकीदार सह माली: ₹12000-800 x 5- ₹16000/- का समेकित वेतन। 1000 रुपये प्रति वर्ष का वार्षिक प्रदर्शन प्रोत्साहन, प्रदान की गई सेवाओं की संतोषजनक समीक्षा/प्रदर्शन पर आधारित है।

अवधि

उम्मीदवार को एक वर्ष की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- 

आखिर रेल की बोगी और कोच में क्या अंतर होता है? जानें 

Latest Education News