A
Hindi News एजुकेशन ITBP में एक हेड कांस्टेबल को कितनी मिलती है सैलरी, कैसे होता है सिलेक्शन? जानें

ITBP में एक हेड कांस्टेबल को कितनी मिलती है सैलरी, कैसे होता है सिलेक्शन? जानें

ITBP में निकली हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए ये खबर बेहद फायदेमंद साबित होगी। इस खबर में आज हम आपको बताएंगे कि ITBP में एक हेड कांस्टेबल को कितनी सैलरी मिलती है।

ITBP में एक हेड कांस्टेबल को कितनी सैलरी मिलती है - India TV Hindi Image Source : OFFICIAL WEBSITE OF ITBP ITBP में एक हेड कांस्टेबल को कितनी सैलरी मिलती है

अगर आप भी फोर्स में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। ITBP ने हेड कांस्टेबल (शिक्षा और तनाव परामर्शदाता) पदों पर भर्ती निकाली है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन बहुत से उम्मीदवारों के मन में सैलरी को लेकर भी प्रश्न आ ही रहे होंगे कि ITBP में एक हेड कांस्टेबल को कितनी सैलरी मिलती है? इस खबर के जरिए आज हम आपको यही बताएंगे कि ITBP में एक हेड कांस्टेबल को प्रतिमाह कितनी तनख्वाह मिलती है। तो आइए इस प्रश्न के उत्तर से अवगत होते हैं। 

ITBP में एक हेड कांस्टेबल को कितनी मिलती है सैलरी?

जानकारी के अनुसार ITBP में एक हेड कांस्टेबल का पे मेट्रिक्स 25500 रुपये- 81100 रुपये है। इसके अलावा पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को कई अलाउंसेज भी मिलते हैं। इसमें डियरनेस अलाउंस, कंपनसेटरी अलाउंस, HRA समेत कई और अलाउं होते हैं। 

कैसे होता है सिलेक्शन

इस पद के लिए आयोजित लिखित परीक्षा को पास करना होता है। जिसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए उपस्थित होना होता है। इसमें मूल दस्तावेजों के सत्यापन का फेज भी शामिल होता है। 

कब है लास्ट डेट 

ITBP में निकली हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त 2024 को समाप्त होगी। जो इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे सभी इस तिथि तक अप्लाई कर दें।

ये भी पढ़ें-  दरभंगा में CTET परीक्षा में फर्जीवाड़ा, किसी और की जगह एग्जाम देते हुए इतने 'मुन्ना भाई' गिरफ्तार
ITBP में हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, वैकेंसी से लेकर जानें हर एक डिटेल; आवेदन शुरू
 

 

 

Latest Education News