A
Hindi News एजुकेशन हरियाणा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां जानें पूरी टाइमटेबल

हरियाणा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां जानें पूरी टाइमटेबल

हरियाणा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छी खबर है। HBSE कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 की तारीखों को घोषित कर दिया गया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

HBSE Compartment Exam 2024: जो छात्र-छात्राएं हरियाणा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होंगे उन सभी के लिए एक खबर है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने HBSE कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 की तारीखों की घोषणा कर दी है। एग्जाम डेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर HBSE कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 के एग्जाम शेड्यूल को चेक कर सकते हैं। 

कब से शुरू है एग्जाम 

जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 3 जुलाई को आयोजित होगी। परीक्षा को एक ही दिन में 75 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट bseh.org पर 28,282 पंजीकृत छात्रों के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। वहीं, बीएसईएच कक्षा 10वीं की डेटशीट के अनुसार, कंपार्टमेंट परीक्षाएं 4 जुलाई से लेकर 11 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी। कुल में से 20,707 छात्र कक्षा 12 की कंपार्टमेंट परीक्षा देंगे और 7,573 छात्र कक्षा 10 की सुधार परीक्षा देंगे।

12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 3 जुलाई को एक ही पाली में आयोजित होंगी

एक दिवसीय एचबीएसई कक्षा 12 कंपार्टमेंट परीक्षा 3 जुलाई को एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। सभी परीक्षाएं दोपहर 2 बजे शुरू होंगी और कुछ शाम 5 बजे और कुछ शाम 4.30 बजे समाप्त होंगी।

जो छात्र शारीरिक रूप से अक्षम हैं, उन्हें छात्र के सत्यापित परिणाम की एक कॉपी, स्कूल आईडी प्रूफ, दो पासपोर्ट साइज फोटो और मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी उम्मीदवार के चिकित्सा प्रमाण पत्र की एक प्रति और लेखक की सुविधा के लिए संस्थान के प्रमुख का आवेदन पत्र जमा करना होगा।

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा, "किसी भी तरह की कठिनाई होने पर, कोई भी व्यक्ति बोर्ड की वेबसाइट पर हेल्पलाइन नंबर 01664-254309 पर तुरंत संपर्क कर सकता है, माध्यमिक शाखा का ईमेल assec@bseh.org.in और वरिष्ठ माध्यमिक शाखा का ईमेल assrs@bseh.org.in है।"

ये भी पढ़ें- आखिर सोनाक्षी सिन्हा कितनी पढ़ी लिखी हैं?
NEET पेपर लीक मामला: एक और लापरवाही आई सामने, NTA ने टेक्निकल फॉल्ट बताकर पल्ला झाड़ लिया था
 

 

 

Latest Education News