A
Hindi News एजुकेशन इस राज्य में कई जिलों के सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद, भारी बारिश ने मचा रखा है कोहराम

इस राज्य में कई जिलों के सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद, भारी बारिश ने मचा रखा है कोहराम

महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है, जिस कारण राज्य के कई जिलों में स्कूलों को एतिहातन बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बारिश के कारण सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद

मानसून का मौसम है, देश के कई हिस्सों समेत महाराष्ट्र में भारी बारिश ने काफी कोहराम मचा रखा है। आलम यह है कि महाराष्ट्र के कई सोसाइटियों में 3 फीट से ज्यादा पानी भर गया है। जानकारी के मुताबिक, रुक-रुक कर बुधवार रात से ही लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में आम जनमानस काफी परेशान है, ऐसे में प्रशासन ने बच्चों के हितों को देखते हुए सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं। आइए जानते हैं किन-किन जिलों में स्कूल बंद हैं...

बारिश की वजह से कहां-कहां स्कूल बंद?

महाराष्ट्र के रायगढ़, पुणे, पालघर, ठाणे में बीते रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इन जिलों की सड़कें तालाब बन गई है और बड़ी-बड़ी सोसाइटी में जलजमाव की स्थिति बन गई है। लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण सुबह से हो रही जोरदार बारिश के चलते मुंबई, रायगढ़, पुणे, पालघर, ठाणे जिलों के स्थानीय प्रशासन ने स्कूलों में एहतियातन छुट्टी की घोषणा कर दी है। घोषणा में साफ कहा गया है कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल आज बंद रहेंगे। पुणे में स्कूलों को बंद करने का आदेश पिंपरी चिंचवाड़, भोर, वेल्हे, मावल मुलशी और खडकवासला में दिया गया है।

बीएमसी ने महानगर पालिका क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूल और कॉलेज में छुट्टी घोषित की है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है, इसी अलर्ट को देखते हुए बीएमसी ने निर्णय लिया है।

IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

वहीं, IMD ने भी आज मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है, आईएमडी ने आज के लिए मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट कर दिया है, जबकि 26 जुलाई के लिए शहर में ऑरेंज अलर्ट दिया है। 

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख हुई जारी, इस माह में होंगे एग्जाम
आज आ सकते हैं NEET UG के संशोधित फाइनल रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने दिए थे एनटीए को आदेश
इन बड़े बदलावों के साथ होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा, यहां जानें क्या-क्या हैं नए नियम

Latest Education News