A
Hindi News एजुकेशन आगरा में चौथी कक्षा के छात्र ने की खुदकुशी, पढ़ाई न करने को लेकर डांट पड़ने पर लगाई फांसी

आगरा में चौथी कक्षा के छात्र ने की खुदकुशी, पढ़ाई न करने को लेकर डांट पड़ने पर लगाई फांसी

आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र से एक छात्र के सुसाइड का दुखद मामला सामने आया है। मृतक छात्र चौथी कक्षा का स्टूडेंट था। जानकारी के अनुसार छात्र को पढ़ाई न करने को लेकर डांट पड़ी थी।

आगरा में चौथी कक्षा के छात्र ने की खुदकुशी- India TV Hindi Image Source : FILE आगरा में चौथी कक्षा के छात्र ने की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के आगरा से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। यहां एक चौथी कक्षा के छात्र ने चौथी कक्षा के एक छात्र ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र के आनंदी विहार की है। पुलिस के मुताबिक पढ़ाई के लिए डांटे जाने पर चौथी कक्षा के छात्र ने यह कदम उठाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।  

पढ़ाई न करने को लेकर बड़ी बहन ने लगाई थी डांट

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 12 वर्षीय छात्र घर में खेल रहा था तभी उसकी बड़ी बहन पायल ने पढ़ाई न करने पर उसकी डांट लगाई। जिसके बाद दोनों भाई-बहन में बहस हो गई। उन्होंने बताया कि बहस के बाद छात्र कमरे में चला गया और उसने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। उन्होंने बताया कि बहस के बाद छात्र कमरे में चला गया और उसने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।

घटना के समय मां नहीं थीं घर पर 

पुलिस ने बताया कि जब यह घटना घटित हुई उस समय उनकी मां घर पर नहीं थीं, जब वह करीब एक घंटे बाद वापस आईं तो उन्होंने बेटे को आवाज लगाई लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद जब उन्होंने खिड़की से कमरे में झांका तो उनका बेटा फांसी के फंदे से लटका हुआ था। उन्होंने बताया कि छात्र को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

दिल्ली में 11 वीं के छात्र ने किया सुसाइड  

हाल में दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल की 11वीं कक्षा के छात्र द्वारा भी फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 25 जुलाई को यह घटना द्वारका स्थित स्कूल में हुई थी। अधिकारी ने बताया था कि सूचना मिलेने पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो छात्रावास में 16 साल की एक को मृत पाया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की एक महीने की सैलरी कितनी होती है?
 

 

Latest Education News