A
Hindi News एजुकेशन UGC NET 2024 परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UGC NET 2024 परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

यूजीसी नेट परीक्षा की फाइनल आंसर-की को जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पर जाकर इसे चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

यूजीसी नेट परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी - India TV Hindi Image Source : PEXELS यूजीसी नेट परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी

जो कैंडिडेट्स यूजीसी नेट परीक्षा में शामिल हुए थे उन सभी के लिए एक शानदार खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने UGC NET 2024 फाइनल आंसर की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे सभी UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in के माध्यम से फाइनल आंसर-की को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

UGC NET 2024: फाइनल आंसर-की को कैसे डाउनलोड करें

फाइनल आंसर की को नीचे दिए गए चरणों का पालन करके डाउनलोड किया जा सकता है।

  • सबसे पहले UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध UGC NET 2024 फाइनल आंसर की लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार फाइनल आंसर की देख सकते हैं।
  • अब पेज को डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

बता दें कि घोषित अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर ही रिजल्ट संकलित किया जाएगा। यूजीसी-नेट जून 2024 के परिणाम/एनटीए स्कोर की घोषणा के बाद उत्तर कुंजी(ओं) के संबंध में कोई शिकायत स्वीकार नहीं की जाएगी।

डायरेक्ट लिंक- 

यूजीसी नेट जून की पुन: परीक्षा 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4 और 5 सितंबर को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा को दो पालियों में आयोजित किया गया था: पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक। प्रोविजन आंसर-की सितंबर में जारी की गई थी और आपत्तियां उठाने की अंतिम तिथि 14 सितंबर, 2024 थी।  एनटीए ने दो चरणों में यूजीसी नेट प्रोविजनल आंसर की जारी की और आपत्ति विंडो 14 सितंबर, 2024 को बंद हो गई। प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 200 रुपये का शुल्क देकर आपत्तियां दर्ज करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

ये भी पढ़ें- PM Internship Scheme 2024: आज से शुरू हो रहे हैं रजिस्ट्रेशन, जानें क्या है अप्लाई करने की एलिजिबिलिटी
 

 

Latest Education News