A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा NEET-PG परीक्षा के लिए अब पेपर इस तरह होंगे तैयार, जानें कब होंगे एग्जाम

NEET-PG परीक्षा के लिए अब पेपर इस तरह होंगे तैयार, जानें कब होंगे एग्जाम

NEET-PG परीक्षा के लिए अगर आप इंतजार कर रहे हैं तो ये मौका आपके लिए खास है। जानकारी के मुताबिक, जल्द ही NEET-PG परीक्षा होगी।

NEET-PG Exam 2024- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO NEET-PG Exam 2024

नीट पीजी परीक्षा तारीख ता इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की साबित हो सकता है। गृह मंत्रालय ने मंगलवार दोपहर को सरकार के साइबर अपराध निरोधक निकाय के अधिकारियों से मुलाकात की, एक रिपोर्ट्स के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि पोस्टग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए NEET-PG परीक्षा इसी माह आयोजित की जाएगी।

ऐसे होंगे पेपर तैयार

सूत्रों ने आगे बताया कि प्रश्नपत्र अब परीक्षा से दो घंटे पहले तैयार किया जाएगा। बता दें कि 23 जून को होने वाली नीट-पीजी परीक्षा को यूजी परीक्षा में लीक हुए प्रश्नपत्रों सहित कथित अनियमितताओं के विवाद के बीच शुरू होने से कुछ घंटे पहले स्थगित कर दिया गया था।

छात्रों ने किया था प्रदर्शन

जानकारी दे दें कि सरकार ने तब कहा था कि वह "मेडिकल छात्रों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित NEET-PG की प्रक्रिया की मजबूती का गहन मूल्यांकन करेगी।" सरकार ने आगे कहा कि यह फैसला छात्रों के सर्वोत्तम हित में लिया गया है। इसके बाद परीक्षा रद्द करने से उग्र विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

नेट की परीक्षा इस दिन होगी

फिर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शिकायतों की जांच के लिए एक कमेटी को काम सौंपा। NEET-UG और UGC-NET परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं के आक्रोश के बाद इसे रद्द किया गया। UGC-NET कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में प्रोफेसरों की नियुक्ति की पुष्टि करता है, और इसका उपयोग रिसर्च फेलोशिप देने के लिए किया जाता है। NET की पुनः परीक्षा 25-27 जुलाई को आयोजित होगी। बता दें कि यह परीक्षा आयोजित होने के दो दिन बाद ही रद्द कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें:

अब टी-शर्ट, फटी जींस और खुले कपड़े पर पाबंदी, इस कॉलेज ने लागू किया ड्रेस कोड
RPSC ने डिप्टी जेलर समेत कई पदों पर निकाली भर्ती, जानें वैकेंसी से जुड़ी सभी डिटेल

Latest Education News