A
Hindi News एजुकेशन CGPSC स्टेट सर्विस एग्जाम 2023 के इंटरव्यू स्थगित, जल्द जारी होंगी नई तिथियां

CGPSC स्टेट सर्विस एग्जाम 2023 के इंटरव्यू स्थगित, जल्द जारी होंगी नई तिथियां

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की तरफ से राज्य सेवा परीक्षा 2023 के लिए इंटरव्यू राउंड को स्थगित कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस को चेक कर सकते हैं।

CGPSC स्टेट सर्विस एग्जाम 2023 के इंटरव्यू स्थगित- India TV Hindi Image Source : FILE CGPSC स्टेट सर्विस एग्जाम 2023 के इंटरव्यू स्थगित

सीजीपीएससी स्टेट सर्विस एग्जाम 2023 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने अपरिहार्य कारणों से राज्य सेवा 2023 परीक्षा के लिए साक्षात्कार दौर को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में एक नोटिस जारी किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इंटरव्यू की नई तारीख की सूचना समय रहते दे दी जाएगी। संशोधित तिथि के साथ ही आयोग आधिकारिक वेबसाइट पर CGPSC SSE 2024 डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन जारी करेगा। नए सदस्यों और कार्यवाहक अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों की संख्या में वृद्धि के कारण आयोग ने साक्षात्कार स्थगित कर दिया है। 

कितने उम्मीदवारों को किया गया शॉर्टलिस्ट?

बता दें कि CGPSC राज्य सेवा 2023 साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया मूल रूप से 14 अक्टूबर से 11 नवंबर तक आयोजित होने वाली थी। आयोग ने 1 अक्टूबर, 2024 को CGPSC SSE मेन्स 2024 लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित किए, जिसमें 703 उम्मीदवारों को अगली प्रक्रिया के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया।

डायरेक्ट लिंक से देखें नोटिस 

कब हुई थी परीक्षा?

राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 24 से 26 जून तक दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। 27 जून को परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक ही शिफ्ट में आयोजित की गई थी। योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे अपने दस्तावेज तैयार रखें और साक्षात्कार के दिन उन्हें साथ लेकर आएं। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

यह भर्ती अभियान विभिन्न संगठनों में 242 रिक्तियों की भर्ती के लिए चलाया जा रहा है। साक्षात्कार दौर के लिए अर्हता(क्वालीफाई) प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आगे की अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें क्योंकि आयोग ने अभी तक साक्षात्कार आयोजित करने की नई तारीख घोषित नहीं की है।

ये भी पढ़ें- 

जानिए कितने पढ़े लिखे थे डॉ. एपीजी अब्दुल कलाम? क्या था उनका पूरा नाम

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर कहां तक पढ़े हैं? जानें 
 

Latest Education News