A
Hindi News एजुकेशन असम के इस जिले में कल से बंद रहेंगे सभी स्कूल, कब तक के लिए जारी हुआ आदेश; जानें वजह

असम के इस जिले में कल से बंद रहेंगे सभी स्कूल, कब तक के लिए जारी हुआ आदेश; जानें वजह

असम के कामरूप जिले से एक खबर सामने आई है। यहां कल से सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

असम के कामरूप में 27 सितंबर 2024 तक के लिए स्कूल बंद- India TV Hindi Image Source : PEXELS असम के कामरूप में 27 सितंबर 2024 तक के लिए स्कूल बंद

असम के कामरूप जिले में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। अत्यधिक गर्मी और बढ़ते तापमान के कारण कामरूप (मेट्रो) जिले के अंतर्गत संचालित सभी सरकारी / प्रांतीय / निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस आदेश को जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ने दिया है। 

वहीं, इससे पहले शुक्रवार (20 सितंबर) को कामरूप मेट्रोपॉलिटन और कछार जिलों में चल रही 'हीटवेव' के कारण स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था। उस आदेश में कक्षाएं सुबह 7:30 बजे से शुरू होने की बात कही गई थी। नोटिस में कहा गया था कि दोनों जिलों में स्कूल का समय सुबह 7.30 बजे शुरू होगा और दोपहर 12.30 बजे से पहले या उसके बाद खत्म हो जाएगा। यह सभी राज्य सरकार, केंद्र सरकार और निजी स्कूलों पर लागू होगा। इसके बाद अब कामरूप में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किय गया है। 

डिब्रूगढ़ जिले के स्कूलों की बदला था समय

हाल में असम के डिब्रूगढ़ जिले का भी भीषण गर्मी के कारण स्कूलों का समय बदला दिया गया था। सभी कक्षाओं का समय सुबह 8:00 बजे से किया गया था। डिब्रूगढ़ जिला आयुक्त ने कहा था, "जिले में बढ़ती गर्मी को देखते हुए सभी सरकारी और निजी स्कूलों के समय में परिवर्तन किया जाएगा। कक्षाएं सुबह 8 बजे से शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।"

ये भी पढ़ें- Hotel और Motel में क्या अंतर होता है?

RRB NTPC UG भर्ती में किस पद पर कितनी वेतन मिलेगा? यहां समझें पूरा सैलरी स्ट्रक्चर

Latest Education News