A
Hindi News एजुकेशन कल भी यहां बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, भारी बारिश का अनुमान

कल भी यहां बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, भारी बारिश का अनुमान

पुडुचेरी और कराईकल के सभी स्कूल और कॉलेज कल यानी 16 सितंबर 2024 को भी बंद रहेंगे। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है।

पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल - India TV Hindi Image Source : PIXABAY पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल

खराब मौसम के चलते पुडुचेरी और कराईकल के सभी स्कूल और कॉलेज कल यानी 16 सितंबर 2024 को बंद रखने का आदेश दिया है। बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है जिस वजह से पुडुचेरी सरकार ने यह फैसला लिया है। गृह मंत्री ए नम्मशिवायम ने कहा कि सभी प्राइवेट संस्थान और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल कल भी बंद रहेंगे।

पहले मंगलवार को स्कूल बंद रखने के दिए थे आदेश 

बता दें कि भारी वर्षा होने की संभावना के चलते पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के सभी सभी स्कूल और कॉलेज को मंगलवार को बंद करने के आदेश दिए गए थे। इसके बाद अब कल यानी बुधवार 16 सितंबर को भी बंद रहने का आदेश जारी किया गया है।  उपराज्यपाल के कैलाशनाथन ने केंद्र शासित प्रदेश में बारिश के चलते सरकारी तंत्र द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा की। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने उन्हें पुडुचेरी और कराईकल के इलाके में राहत एवं पुनर्वास कार्यों को तेज करने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। 

पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में खोले गए कंट्रोल रूम और रिलीफ कैंप्स

जिलाधिकारी ए कुलोथुंगन के अनुसार पुडुचेरी और कराईकल के इलाकों में कंट्रोल रूम और रिलीफ कैंप्स खोले गए हैं। उनके मुताबिक उपराज्यपाल को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल यानी NDRF के कर्मियों की 62 टीम की तैयारियों से अवगत कराया गया, जो सोमवार को अरोकोणम से यहां पहुंचीं। सरकार ने किसी भी इमरजेंसी सिचुएशन से निपटने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। 

कर्नाटक के बेंगलुरु में भी कल बंद रहेंगे स्कूल 

वहीं, कर्नाटक के बेंगलुरु शहर में भी भारी बारिश के पूर्वानुमान की वजह से बुधवार को यहां के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक बेंगलुरु में मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। अवकाश के संबंध में एक आदेश जारी किया गया। सरकारी आदेश में कहा गया है कि छात्रों के हित में एहतियातन बेंगलुरु शहर के सभी तालुक आंगनवाड़ी केंद्र, निजी/सहायता प्राप्त प्राथमिक और उच्च विद्यालय बुधवार को बंद रहेंगे। बता दें कि दशहरा की छुट्टियों के कारण शहर के सरकारी विद्यालय पहले से ही बंद हैं। (Input With PTI)

ये भी पढ़ें- 

जानिए कितने पढ़े लिखे थे डॉ. एपीजी अब्दुल कलाम? क्या था उनका पूरा नाम
भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर कहां तक पढ़े हैं? जानें 

Latest Education News