A
Hindi News एजुकेशन भारी बारिश ने बरपाया कहर, अब इस राज्य की राजधानी में बंद किए गए सभी स्कूल

भारी बारिश ने बरपाया कहर, अब इस राज्य की राजधानी में बंद किए गए सभी स्कूल

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश होने के आसार है, ऐसे में देहरादून में सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO School Closed

देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है। कई राज्यों के शहरों में जलजमाव की समस्या बन गई है। बीते दिन महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश हुई, जिस कारण आम जनमानस को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब खबर आ रही है कि उत्तराखंड की राजधानी में भारी बारिश हो रही है। जिस कारण नदियां उफान पर हैं और कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। इस कारण प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों के हित को देखते हुए सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

देहरादून के डीएम सोनिका ने भारी बारिश को देखते हुए एक आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक, देहरादून में बारिश को देखते हुए कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान और आंगनबाड़ी केंद्रों बंद रहेंगे। बता दें कि बारिश के कारण प्रदेशभर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

प्रदेश के पर्वतीय जिलों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में भी कई दौर की भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने देहरादून और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, साथ ही पौड़ी और चमोली जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अन्य जिलों में भी कई दौर की तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने देहरादून में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है, जिसके कारण शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:

मुजफ्फरनगर के बाद एक और जिले में बंद हुए स्कूल और कॉलेज, 26 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक रहेगी छुट्टी

 

Latest Education News