A
Hindi News एजुकेशन गुजरात में बारिश का कोहराम, कल सभी प्राथमिक स्कूल रहेंगे बंद; आदेश जारी

गुजरात में बारिश का कोहराम, कल सभी प्राथमिक स्कूल रहेंगे बंद; आदेश जारी

गुजरात के कई हिस्सों में हो रही बारिश से लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में भारी बारिश के कारण प्रदेश के सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

गुजरात में सभी प्राथमिक स्कूल कल बंद रहेंगे- India TV Hindi Image Source : PEXELS गुजरात में सभी प्राथमिक स्कूल कल बंद रहेंगे

देश में कई हिस्सों में बारिश ने कोहराम मचा रखा है, जिसके कारण वहां के आम-लोगों का जीवन अस्त व्यस्त सा हो गया है। ऐसे ही गुजरात में कई स्थानों पर भारी बारिश की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच राज्य शिक्षा मंत्री प्रफुल पनशेरिया ने कल के लिए स्कलों को बंद करने का आदेश दिया है। 

राज्य शिक्षा मंत्री प्रफुल पनशेरिया ने कहा, "भारी बारिश के कारण गुजरात में सभी प्राथमिक स्कूल कल बंद रहेंगे।"

इन दिनों गुजरात में बारिश का तांडव चल रहा है। IMD चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि राज्य में अगले 2-3 दिनों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होगी। बता दें कि पिछले 48 घंटे से हो रही भारी बरसात के बीच, गुजरात के कुछ हिस्सों में बाढ़ भी आ गई है, जिससे सैकड़ों निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित होना पड़ा है।

यह जिला रेड अलर्ट पर

खासकर नवसारी में भयंकर बाढ़ आई है, जिसके कारण आईएमडी ने 26 अगस्त को जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। गुजरात में सिर्फ 5 जिलों को छोड़कर पूरे राज्य में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, बाकी बचे पांच राज्यों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र यानी SEOC द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, नवसारी जनपद के खेरगाम तालुका में पिछले 24 घंटों में 356 मिमी के साथ सबसे ज्यादा वर्षा दर्ज की गई, जो सोमवार सुबह 6 बजे खत्म हुई। 100 मिमी से अधिक वर्षा वाले अन्य जिलों में नर्मदा, सौराष्ट्र, राजकोट, तापी, महिसागर, मोरबी, दाहोद और वडोदरा शामिल हैं। गुजरात के मुख्य सचिव ने प्रशासन को उन क्षेत्रों में सतर्क रहने की सलाह दी है, जहां श्रावण माह के दौरान आगामी त्योहारों की वजह से अधिक भीड़ होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! यूपी में होगी बंपर भर्ती, 20 हजार पदों के लिए मंजूरी; यहां पढ़ें हर एक डिटेल
 

 

Latest Education News