A
Hindi News एजुकेशन मुजफ्फरनगर के बाद एक और जिले में बंद हुए स्कूल और कॉलेज, 26 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक रहेगी छुट्टी

मुजफ्फरनगर के बाद एक और जिले में बंद हुए स्कूल और कॉलेज, 26 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक रहेगी छुट्टी

देश में कावंड़ यात्रा शुरू हो गई है, ऐसे में शिवभक्त हरिद्वार से जल लेकर आ रहे हैं। बीते दिन मुजफ्फरनगर ने सभी स्कूल व कॉलेज में छुट्टी कर दी थी आज हापुड़ में प्रशासन ने 26 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक स्कूल बंद कर दिए हैं।

School closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO School closed

मुजफ्फरनगर के बाद उत्तर प्रदेश के एक और जिले हापुर में प्रशासन स्कूल और कॉलेज बंद रहने का आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक,  26 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक जिले के सभी बोर्डों के स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। जानकारी दे दें कि यह फैसला जिला प्रशासन की ओर से डीएम प्रेरणा शर्मा ने लिया है। आगे उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के लिए रूट डायवर्जन भी शुरू कर दिया गया है।

सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश

आदेश में कहा गया कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर 26 जुलाई से 2 अगस्त तक हापुड़ के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। हापुड़ की जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने कहा, "26 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि यात्रा के दौरान किसी को कोई परेशानी न हो।" साथ ही आगे कहा कि जाम से बचने के लिए रूट डायवर्जन भी शुरू कर दिया गया है।

बीते दिन बंद हुए थे मुजफ्फरनगर में स्कूल

बता दें कि बीते दिन मुजफ्फरनगर में प्रशासन ने छुट्टी घोषित कर दी थी। मुजफ्फरनगर के डीआईओएस ने नोटिस जारी कर कहा था कि सभी बोर्ड चाहे वो प्राइमरी, हायर सेकेंडरी स्कूल हो, सीबीएसई हो, यूपी बोर्ड या फिर ICSC सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों और मदरसा बोर्ड संचालकों को यह आदेश दिया जाता है कि 26 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही डीआईओएस ने सभी प्रधानाचार्यों और मदरसा बोर्ड संचालकों चेतावनी भी दी थी कि अगर किसी ने आदेश न माने तो उनपर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

यूपी के बाद इस राज्य के जिले में बंद हुए स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने इस कारण लिया फैसला
यूपी के इस जिले में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद कर दिए गए स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

 

Latest Education News