A
Hindi News एजुकेशन अब टी-शर्ट, फटी जींस और खुले कपड़े पहनने पर पाबंदी, मुंबई के इस कॉलेज ने लागू किया ड्रेस कोड

अब टी-शर्ट, फटी जींस और खुले कपड़े पहनने पर पाबंदी, मुंबई के इस कॉलेज ने लागू किया ड्रेस कोड

मुंबई के एक कॉलेज ने हिजाब बैन के बाद छात्र-छात्राओं के लिए ड्रेस कोड लागू किया है। जिसके तहत अब टी-शर्ट, फटी जींस और खुले कपड़े पर पाबंदी लगा दी गई है।

mumbai- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अब टी-शर्ट, फटी जींस और खुले कपड़े पर पाबंदी

बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई के आचार्य मराठे कॉलेज ने हिजाब बैन के बाद अब एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, अब कोई भी छात्र कॉलेज ने रिप्ड जींस, टी-शर्ट और खुले कपड़े पहनकर नहीं आ सकेगा। कॉलेज ने सख्ती से बच्चों के लिए फटी हुई जींस और टी शर्ट जर्सी पहनने पर पाबंदी लगाई है। अब छात्रों को फॉर्मल कपड़े पहनकर आने होंगे। वहीं, लड़कियों के लिए भी ड्रेस कोड जारी किया है।

हिजाब पर लगाया था बैन

गौरतलब है कि बीते दिनों मुंबई का चेंबूर स्थित आचार्य कॉलेज हिजाब को लेकर खूब विवादों में रहा यहां की 9 लड़कियों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिक दायर की थी जिसमें उन्होंने कॉलेज प्रशासन की तरफ से जारी किए गए हिजाब बैन के नोटिस पर अपने फंडामेंटल राइट्स का हनन बताया था। फिर 26 जून को बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला आया और उन्होंने कॉलेज के पक्ष में अपना फैसला सुनाया। इसके बाद 27 जून को कॉलेज की तरफ से एक और नोटिफिकेशन निकाला गया।

क्या पहन नहीं सकेगें छात्र व छात्राएं

इस नोटिफिकेशन में कहा गया कि अब से कॉलेज कैंपस के अंदर लड़के फॉर्मल शर्ट अथवा हाफ शर्ट इसके अलावा लड़कियां इंडियन या वेस्टर्न ड्रेस पहनकर कॉलेज आ सकती है, लेकिन ड्रेस रिलीविंग नहीं होनी चाहिए। कॉलेज ने आगे नोटिस में कहा कि जो छात्र ड्रेस कोड का पालन नहीं करते हैं तो उन्हें गेट से ही वापस कर दिया जाएगा। नोटिस में साफ लिखा गया है कि ड्रेस कोड का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। साथ ही कहा गया कि कॉलेज का गेट सुबह 7.40 बजे बंद हो जाएगा और फिर सुबह 9.50 बजे खोला जाएगा। साथ ही कहा गया कि लेक्चर/प्रैक्टिकल के 75 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य है।

Image Source : INDIA TVNotice

प्रिंसिपल ने बताई ये बात

कॉलेज की प्रिंसिपल विद्या गौरी लेले ने इंडिया टीवी से बात करते हुए बताया कि कॉलेज में जींस पहनने पर कोई पाबंदी नहीं है लेकिन वह फटी हुई नहीं होनी चाहिए और कपड़े का किसी भी प्रकार से धार्मिक रूप से भी कोई जुड़ाव नहीं होना चाहिए। इसके अलावा कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने दोबारा या नोटिस इसलिए जारी किया ताकि कॉलेज में कौन से नियमों का पालन करना है इसके बारे में सभी को ठीक तरह से पता चल जाए।

ये भी पढ़ें:

UP PCS J 2022 की मेंस परीक्षा में हुई थी गड़बड़ी, बदली गई थीं 50 आंसर कॉपी; ऐसे हुआ खुलासा

 

Latest Education News