A
Hindi News एजुकेशन ADRE grade 4 की परीक्षा कल, ड्रेस कोड से लेकर पढ़ लें ये जरूरी गाइडलाइंस

ADRE grade 4 की परीक्षा कल, ड्रेस कोड से लेकर पढ़ लें ये जरूरी गाइडलाइंस

कल यानी 27 अक्टूबर को ADRE ग्रेड 4 भर्ती परीक्षा का आयोजन होना है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नीचे खबर में ड्रेस कोड समेत जरूरी विवरण पढ़ सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

राज्य स्तरीय भर्ती आयोग (SLRC) असम कल 27 अक्टूबर को सीधी भर्ती ग्रेड 4 परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह की पाली में, HSLC और HSLC+ITI उम्मीदवार सुबह 9 बजे से 11:30 बजे तक अपना पेपर देंगे, जबकि कक्षा 8 स्तर की परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर 1:30 बजे से शाम 4 बजे तक होगी।

ADRE ग्रेड 4 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट slrcg4.sebaonline.org से डाउनलोड किए जा सकते हैं। 

एडमिट कार्ड के लिए डायरेक्ट लिंक 

महत्वपूर्ण बातें

  • कुल 135 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।
  • सभी उम्मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट और एक मूल, वैध फोटो पहचान पत्र - आधार, पैन, ड्राइविंग लाइसेंस या वोटर आईडी लाना होगा। इन दो दस्तावेजों के बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • एंट्री के समय अनिवार्य तलाशी होगी। जल्दी से तलाशी लेने के लिए उम्मीदवारों को आधी आस्तीन की पोशाक और जूते की जगह चप्पल पहननी चाहिए।
  • परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश पत्र (A4 पेपर पर मुद्रित), भौतिक रूप में वैध पहचान प्रमाण (अधिमानतः आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या मतदाता पहचान पत्र), नीला/काला बॉलपॉइंट पेन, दिव्यांग प्रमाण पत्र और लेखक से संबंधित दस्तावेज, यदि लागू हो, पारदर्शी, बिना लेबल वाली बोतलों में पानी ले जाने की अनुमति है।
  • पेपर देने से पहले, उम्मीदवारों को रोल नंबर से मिलान करके यह जांचना और सुनिश्चित करना होगा कि ओएमआर शीट उनकी है।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के समय से कम से कम एक घंटा पहले रिपोर्ट करना होगा। उन्हें एक दिन पहले परीक्षा स्थल का पता सत्यापित करना चाहिए।
  • किसी भी परिस्थिति में, किसी भी उम्मीदवार को गेट बंद होने के बाद परीक्षा स्थल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • परीक्षा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को अपने स्थान पर बैठे रहना चाहिए। निरीक्षक ओएमआर शीट एकत्र करेंगे और उन्हें प्रश्न पत्र ले जाने की अनुमति देंगे।

ADRE ग्रेड 4 भर्ती परीक्षा 5,023 रिक्तियों के लिए आयोजित की जा रही है, जिनमें से 1,088 HSLC के लिए, 1,833 HSLC+ITI के लिए और 2,102 कक्षा 8 स्तर के पदों के लिए हैं।

Latest Education News