A
Hindi News एजुकेशन NEET PG 2024 को लेकर एनबीई और स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच हुई मीटिंग, जानें एनबीईएमएस ने क्या कहा

NEET PG 2024 को लेकर एनबीई और स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच हुई मीटिंग, जानें एनबीईएमएस ने क्या कहा

NEET PG 2024 को लेकर एनबीई और स्वास्थ्य मंत्रालय ने समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में परीक्षा को लेकर चर्चा की गई।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative Image

बीते 23 जून को होने वाली नीट-पीजी 2024 परीक्षा सरकार द्वारा प्राप्त सुझावों के बाद स्थगित कर दिया गया। इसके बाद आज एनबीईएमएस के निदेशक डॉ. अभिजात शेठ ने एएनआई इस मुद्दे को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि परीक्षा स्थगित करने से पहले पूरी स्थिति और सरकार द्वारा मिले इनपुट का आकलन करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई थी।

NBEMS के साथ काम करती है TCS

उन्होंने आगे कहा, "यह मुख्य रूप से कंप्यूटर आधारित परीक्षा की प्रक्रियाओं की समीक्षा से संबंधित था और सरकार को बहुत सारी जानकारी मिली हुई है और सरकार ने परीक्षा निकाय और टीसीएस को बहुत सारे निर्देश दिए हैं।" टेक्निकल सपोर्ट के लिए 40 से अधिक आईटी पेशेवरों को मौजूद रहना था, जो आईटी से संबंधित किसी भी समस्या पर बारीकी से नज़र रखेंगे और उसका मौके पर ही समाधान करेंगे। बता दें कि नीट पीजी परीक्षा NBEMS द्वारा अपने टेक्निकल पार्टनर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के साथ मिलकर आयोजित की जाती है।

छात्रों को दिया भरोसा

आगे डॉ. शेठ ने कहा, "हम निश्चित रूप से यह तय करने के लिए मिलकर काम करते हैं कि कोई भी छोटी-मोटी कमी हो, तो उसका ध्यान रखा जाए।" उन्होंने छात्रों और उनके परिवारों को भरोसा दिया कि एनबीईएमएस परीक्षा आयोजित करने के लिए सीबीआई सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों से मदद लेता है।

एनबीईएमएस के डायरेक्टर ने कहा, "हमें छात्रों और उनके परिवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस परीक्षा के हर चरण में सभी केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करने की विशेष रूप से संवेदनशील प्रक्रिया है। हम सुरक्षा एजेंसियों, राज्य सुरक्षा एजेंसियों, सीबीआई और अपराध शाखा जैसी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की मदद लेते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि परीक्षा प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था हो।"

ये भी पढ़ें:

नीट पेपर लीक मामले की जांच में लातूर पुलिस के हाथ लगे चौंकाने वाले सबूत, बिहार से भी जुड़े हैं तार
महाराष्ट्र: नीट मामले में कोर्ट ने एक शिक्षक को 2 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा, अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी

Latest Education News