A
Hindi News एजुकेशन नीट विवाद का बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र के बाद क्या पश्चिम बंगाल से भी कनेक्शन? एक आरोपी हुआ है गिरफ्तार

नीट विवाद का बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र के बाद क्या पश्चिम बंगाल से भी कनेक्शन? एक आरोपी हुआ है गिरफ्तार

नीट एग्जाम को लेकर एक व्यक्ति पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार हुआ है। उसे कोलकाता पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार किया है।

NEET विवाद- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO NEET विवाद

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक शिक्षण संस्थान से जुड़े एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शख्स पर आरोप है कि उसने एक छात्र के माता-पिता से पैसे लेकर नीट परीक्षा की मेरिट सूची में स्थान दिलाने का वादा किया थी। इस मामले को लेकर एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने छात्र को कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में सीट दिलाने का भी आश्वासन दिया था। औऱ इसके लिए उसने मोटी रकम ली थी।

बीती रात हुई गिरफ्तारी

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया, "शेक्सपियर सरानी पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर हमने आरोपी को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया। हम उससे पूछताछ कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि वह किसी रैकेट में शामिल है या नहीं।" बता दें कि मई में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम- नीट (यूजी) में अनियमितताओं के पहले ही छात्रों ने कई आरोप लगाए गए हैं।

मांगे थे 12 लाख रुपये

अधिकारी ने बताया कि छात्र के पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने सौदे के लिए आरोपी को मांगे गए 12 लाख रुपये में से 5 लाख रुपये का भुगतान कर दिया था। उन्होंने आगे कहा कि आरोपी पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि नीट विवाद की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र से कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही सीबीआई पेपर लीक के सबूत भी इकट्ठा कर रही है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि आखिर शख्स ने मेरिट लिस्ट में रैंक बढ़वाने का आश्वासन कैसे दिया? क्या इसके लिंक बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र से जुड़े तो नहीं हैं? हालांकि ये तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

NEET PG 2024 को लेकर एनबीई और स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच हुई मीटिंग, जानें एनबीईएमएस ने क्या कहा

 

Latest Education News