A
Hindi News एजुकेशन सरकारी कॉलेज के टॉयलेट में मिला सांपों का कुनबा, दर्जनों सांप देख सिंगर ने सरकार को दिखाया आईना

सरकारी कॉलेज के टॉयलेट में मिला सांपों का कुनबा, दर्जनों सांप देख सिंगर ने सरकार को दिखाया आईना

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की गई, जिसमें कहा गया कि एक सरकारी कॉलेज के टॉयलेट में दर्जनों सांप पाए गए। इस पर एक सिंगर ने भी जिम्मेदार लोगों को आईना दिखाया है।

सरकारी कॉलेज के टॉयलेट में मिला सांपों का कुनबा- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB/X सरकारी कॉलेज के टॉयलेट में मिला सांपों का कुनबा

देश में सरकारी स्कूल-कॉलेज का हाल क्या है, स्थिति किसी से भी छुपी नहीं है। यही कारण है लोगों को मजबूरन अच्छी शिक्षा के लिए प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाना पड़ता है। ऐसी ही स्थिति दर्शाते हुए अब एक खबर सामने आ रही है, जहां एक सरकारी कॉलेज की वुमेन टॉयलेट में दर्जनों सांप रेंगते दिखाई दिए। वीडियो देख आप भी सिहर उठेंगे।

वुमेन टॉयलेट में दर्जनों सांप

मामला तमिलनाडु के तिरुवन्नामलाई में चेय्यार अन्ना सरकारी कॉलेज का है, यहां वुमेन टॉयलेट में दर्जनों सांप देखे गए। इस घटना ने कॉलेज के भीतर साफ-सफाई और सुरक्षा की खराब स्थिति को आम जनता के सामने उजागर कर दिया। इसका वीडियो तेजी से वायरल है, वीडियो में देखा जा रहा है कि यहां के टॉयलेट में दर्जनों सांप रेंग रहे हैं। इसे मुद्दे को लेकर सिंगर व म्यूजिक कंपोजर जी.वी. प्रकाश कुमार ने भी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया है और उन्होंने जिम्मेदार लोगों की आलोचना की है। 

छात्रों ने जताई चिंता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चेय्यार अन्ना सरकारी कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज की सुविधाओं के खराब रखरखाव के बारे में अपनी चिंता जाहिर की। उन्होंने बताया है कि कॉलेज में हज़ारों छात्र पढ़ते हैं, यहां शौचालयों की उचित सफाई या रखरखाव नहीं किया जाता है। आगे कहा कि शौचालयों के आस-पास का क्षेत्र झाड़ियों से भरा हुआ बताया जाता है।

छात्रों ने अनुरोध किया है कि शौचालयों की अच्छी तरह से सफाई की जाए और सफाई कर्मचारियों द्वारा उनका रखरखाव किया जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसी खतरनाक स्थितियाँ बनी न रहें। शौचालयों की चौंकाने वाली स्थिति घोर लापरवाही का स्पष्ट उदाहरण है, और छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा के लिए जवाबदेही की तत्काल आवश्यकता है।

सिंगर और म्यूजिक कंपोजर ने किया पोस्ट

वीडियो में टॉयलेट सीट के अंदर करीबन एक दर्जन सांप रेंगते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि किसी छात्र को सांपों से कोई नुकसान पहुंचने की जानकारी नहीं है। इस बारे में सिंगर और म्यूजिक कंपोजर जी.वी. प्रकाश कुमार ने अपने ऑफिशिलयल अकाउंट एक्स पर इस बारे में पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा, "महिला शिक्षा' उन लोगों को बुलाएं जो अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करते...!!" 

ये भी पढ़ें:

12 मौतों के बाद जागी ये राज्य सरकार, बदलने जा रही पुलिस कांस्टेबल भर्ती से जुड़े यह नियम
ये हैं देश के 10 मशहूर टीचर, देखें कहीं आपके गुरु का भी नाम तो नहीं

Latest Education News