A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में भारी बारिश का मेट्रो सेवा पर असर, बंद किया गया यह स्टेशन, सफर करने से पहले पढ़ लें ताजा अपडेट

दिल्ली में भारी बारिश का मेट्रो सेवा पर असर, बंद किया गया यह स्टेशन, सफर करने से पहले पढ़ लें ताजा अपडेट

दिल्ली में भारी बारिश के कारण यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। स्टेशन को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है।

दिल्ली में भारी बारिश का मेट्रो सेवा पर असर- India TV Hindi Image Source : X@OFFICIALDMRC दिल्ली में भारी बारिश का मेट्रो सेवा पर असर

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है। दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों के पास भी जलजमाव देखा जा रहा है। डीएमआरसी के अनुसार, भारी बारिश के कारण यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद है।

शटल सेवा स्थगित 

डीएमआरसी ने यह भी बताया कि दिल्ली एरोसिटी मेट्रो स्टेशन से टर्मिनल 1-आईजीआई एयरपोर्ट तक शटल सेवा स्थगित कर दी गई है। बाकी अन्य सभी मेट्रो लाइनों पर सेवा सामान्य है। मेट्रो अपने समय के अनुसार चल रही है। मेट्रो से सफर करने वाले यात्री समय से पहले घर से निकलें।

लोगों को हो रही परेशानी

बता दें कि दिल्ली मेट्रो में लाखों लोग रोजाना सफर करते हैं। सुबह और शाम मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ देखी जाती है। जलजमाव की वजह से लोगों को मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कई जगहों पर देखा जा रहा जलजमाव

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार देर रात से जारी भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया और दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-एक की छत का एक हिस्सा गिर गया। बारिश देर रात तीन बजे शुरू हुई थी। सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। लोगों ने भारी बारिश के चलते जलमग्न सड़कों और यातायात जाम में फंसे वाहनों की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं।

यहां पर लग रहा जाम

यातायात पुलिस ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, " ‘वाई-प्वाइंट’ सलीमगढ़ और निगमबोध घाट के पास जलभराव के कारण शांतिवन से आईएसबीटी की ओर और आईएसबीटी से शांतिवन की ओर आउटर रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है। जलभराव के कारण आईटीओ, वीर बंदा बैरागी मार्ग और धौला कुआं पर भी यातायात प्रभावित हुआ।