A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में भारी बारिश से कई जगहों पर भरा पानी, इन रास्तों से होकर ना जाएं; ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली में भारी बारिश से कई जगहों पर भरा पानी, इन रास्तों से होकर ना जाएं; ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में लगातार बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की समस्या देखी गई। वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी बारिश की आशंका जताई है।

भारी बारिश से कई जगहों पर भरा पानी।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/PTI भारी बारिश से कई जगहों पर भरा पानी।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में देर रात बारिश हुई, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए और यातायात बाधित हो गया। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शुक्रवार को और अधिक बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है। 

शुक्रवार सुबह 8 बजे तक बारिश का आंकड़ा

मौसम विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के पिछले 24 घंटों में सफदरजंग मौसम केंद्र ने 29.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की, जबकि रिज स्टेशन ने 69.4 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय ने 56.5 मिमी, लोधी रोड ने 28.2 मिमी, आया नगर ने 19.5 मिमी और पालम ने 18 मिमी बारिश दर्ज की। 

कई सड़कों पर भरा पानी

रात ढाई बजे से सुबह साढ़े पांच बजे के बीच हुई बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे यातायात बाधित हो गया। जलभराव के कारण यातायात में व्यवधान के बारे में लोगों को सूचित करते हुए पुलिस ने फोटो और वीडियो पोस्ट किए तथा लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से बचने एवं वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी। 

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली यातायात पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘जीजीआर पीडीआर में जलभराव के कारण धौला कुआं से महिपालपुर की ओर एनएच-48 पर यातायात प्रभावित है। कृपया अपनी यात्रा की योजना तदनुसार बनाएं।’’ यातायात पुलिस ने कई पोस्ट में यह भी बताया कि विभिन्न सड़कों पर यातायात प्रभावित है, जिनमें कालकाजी से डिफेंस कॉलोनी की ओर जाने वाले लाला लाजपत राय मार्ग, बुध विहार से पूठ खुर्द की ओर जाने वाले मेन कंझावला रोड, आउटर रिंग रोड, नांगलोई से टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले रोहतक रोड शामिल है। 

शुक्रवार को भी होगी बारिश

पुलिस ने कहा, ‘‘कृपया मुंडका जाने से बचें और वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।’’ मौसम विभाग के अनुसार आर्द्रता का स्तर 96 प्रतिशत दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में दिन में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे तथा हल्की से मध्यम बारिश होगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किये जाने की संभावना है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली में ताबड़तोड़ फायरिंग, अफगान शख्स की मौत; जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास धंसी सड़क, इतना बड़ा गड्ढा कि समा जाएगी पूरी कार; डायवर्ट किया गया रूट