A
Hindi News दिल्ली अभी कर लें अपना इंतजाम! दिल्ली के इन इलाकों में कल नहीं आएगा पानी

अभी कर लें अपना इंतजाम! दिल्ली के इन इलाकों में कल नहीं आएगा पानी

दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को पानी की सप्लाई बाधित होने की वजह से यहां रहने वाले लोगों को पानी का इंतजाम करके रखना होगा। पानी का इंतजाम नहीं करने से इन इलाकों में रहने वालों लोगों के लिए परेशानी हो सकती है।

tap water- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को पेयजल आपूर्ति नहीं होगी।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार यानी 20 सितंबर को पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। राजधानी के कई इलाकों में 12 घंटे तक पानी नहीं आएगा। इसकी वजह पाइपलाइन में हो रहा रिसाव है जिसकी मरम्मत की जानी है। दिल्ली जल बोर्ड ने यह जानकारी दी है। इस संबंध में जारी बयान के मुताबिक प्रभावित इलाकों में सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़ गंज, ओल्ड एवं न्यू राजेंद्र नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी, छावनी क्षेत्र के कुछ हिस्से तथा नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के तहत आने वाले कुछ के इलाके एवं दक्षिण दिल्ली के इलाके शामिल हैं।

अभी भरकर रख लें पानी

पानी की सप्लाई बाधित होने की वजह से इन इलाकों में रहने वाले लोगों को पानी का इंतजाम करके रखना होगा। पानी का इंतजाम नहीं करने से इन इलाकों में रहने वालों लोगों के लिए परेशानी हो सकती है।

दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है, ‘‘डॉ. आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक, सिविल लाइंस के परिसर में चंद्रावल वाटर वर्क्स से निकलने वाली 500 मिलीमीटर व्यास वाली राइजिंग मेन में लीकेज की मरम्मत के चलते चंद्रावल वाटर वर्क्स के बंद रहने के कारण 20 सितंबर को पूर्वाह्न 11 बजे से 12 घंटे तक चंद्रावल वाटर वर्क्स से पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी।’’ बयान में कहा गया है कि मरम्मत कार्य के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी और इसलिए प्रभावित इलाकों के निवासियों को पानी के विवेकपूर्ण उपयोग की सलाह दी जाती है। बयान के अनुसार, दिल्ली जल बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर या केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से मदद की मांग पर पानी के टैंकर उपलब्ध कराए जाएंगे।

18-19 सितंबर को भी ठप हुई पानी की आपूर्ति  

इससे पहले 18 और 19 सितंबर यानि आज भी दक्ष‍िणी द‍िल्‍ली के कई इलाकों में जलापूर्त‍ि की समस्‍या रही। इस दौरान जल बोर्ड ने कहा था कि डीडीए फ्लैट्स मुनिरका को पानी की सप्लाई करने वाले डियर पार्क बूस्टर पंपिंग स्टेशन के आउटलेट पर 500 एमएम व्यास का फ्लो मीटर लगाया जा रहा है, जिसकी वजह से पानी की सप्‍लाई प्रभावित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, 18-19 सितंबर को खासकर ग्रीन पार्क, सफदरजंग एनक्लेव, एसडीए, हौज खास, मुनिरका, किशनगढ़, मस्जिद मोड़, महरौली, एम्स, सफदरजंग अस्पताल और डियर पार्क के आसपास के इलाके में पानी की आपूर्ति प्रभावित रही है।