A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के नागलोई-पीरागढ़ी समेत इन इलाकों में 18 जुलाई को नहीं आएगा पानी, जानें कब चालू होगी सप्लाई

दिल्ली के नागलोई-पीरागढ़ी समेत इन इलाकों में 18 जुलाई को नहीं आएगा पानी, जानें कब चालू होगी सप्लाई

Water Supply Affected In Delhi: दिल्ली के मिलनसर अपार्टमेंट जीएच 1, अर्चना अपार्टमेंट, शुभम एन्क्लेव, ब्लॉक जी पुष्कर एन्क्लेव, पुष्कर एन्क्लेव स्टेट बैंक नगर आउटर रिंग रोड, मीरा बाग बी ब्लॉक रोड समेत कई इलाकों में 18 जुलाई को पानी नहीं आएगा।

दिल्ली में गुरुवार को इलाकों में पानी की सप्लाई रहेगी बाधित- India TV Hindi Image Source : FILE-PTI दिल्ली में गुरुवार को इलाकों में पानी की सप्लाई रहेगी बाधित

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई कॉलोनियों में 18 जुलाई यानी बृहस्पतिवार को पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। इसकी जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने मंगलवार को दी। जल बोर्ड ने बताया कि रेडिसन ब्ल्यू होटल के पास ‘जलद्वार वाल्व बंद’ होने के कारण बृहस्पतिवार को दिल्ली के कई हिस्सों में 12 घंटे तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। 

इन इलाकों में गुरुवार को नहीं आएगा पानी

जल बोर्ड ने बताया कि सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक जीएच-1 मिलनसर अपार्टमेंट, जीएच-1 अर्चना अपार्टमेंट, शुभम एन्क्लेव, डबल ट्विन वाटर टैंक के पास आरबीआई कॉलोनी, जी ब्लॉक पुष्कर एन्क्लेव, स्टेट बैंक नगर आउटर रिंग रोड, मीरा बाग बी- ब्लॉक, जीएच-4 डीडीए फ्लैट्स, मीरा बाग जेजेसी पश्चिम विहार, जीएच-5 और 7 से जीएच-14 में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। 

इसके साथ ही सुंदर विहार, अंबिका विहार, भेरा एन्क्लेव, पीरागढ़ी, ज्वालापुरी, मियांवाली नगर, गुरु हरकिशन नगर, सैयद नांगलोई गांव और आसपास के क्षेत्रों में भी पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। बयान के अनुसार, रेडिसन ब्ल्यू होटल के पास 600 मिमी व्यास वाले जलद्वार वाल्व के बंद होने के कारण स्थानीय लोगों को जलापूर्ति में व्यवधान का सामना करना पड़ेगा।

पानी स्टोर करने की सलाह

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि बृहस्पतिवार को इन कॉलोनियों और इलाकों में पानी नहीं आएगा। इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि पर्याप्त मात्रा में पानी को किसी बर्तन में स्टोर कर लें ताकि पानी की किल्लत से बचा जा सके।

पानी के लिए इन नंबरों पर भी कर सकते हैं फोन

जल बोर्ड ने बताया कि अगर किसी को पानी की आवश्यकता हो तो वह 1916 पर कॉल कर सकता है। इसके अलावा लोग केंद्रीय नियंत्रण कक्ष एवं ग्राहक सेवा हेल्पलाइन 011-23634469, 9650291021 पर भी फोन कर सकते हैं। एनडब्ल्यूएस टोल नंबर 18001217744, अशोक विहार वाटर इमरजेंसी-011-27308015, एनडब्ल्यूएस वाटर इमरजेंसी (नांगलोई क्षेत्र)-8527995817, 8527995819 पर भी फोन किया जा सकता है।