A
Hindi News दिल्ली तकिए व बिस्तर के कवर में डॉलर ही डॉलर, IGI एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़े गए 1.60 करोड़ रुपये की कीमत के नोट; देखें VIDEO

तकिए व बिस्तर के कवर में डॉलर ही डॉलर, IGI एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़े गए 1.60 करोड़ रुपये की कीमत के नोट; देखें VIDEO

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF ने एक विदेशी नागरिक के पास से 1 लाख 92 हजार डॉलर बरामद किए जिनकी भारतीय रुपये में कीमत करीब 1 करोड़ 60 लाख रुपये है

IGI Airport- India TV Hindi Image Source : INDIA TV IGI एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़े गए 1.60 करोड़ रुपये की कीमत के डॉलर

तारीख 7 जुलाई रात लगभग 10.10 बजे, टर्मिनल-3 पर सिक्योरिटी एरिया यानी एयरपोर्ट के चेक-इन एरिया में एक अनजान शख्स काफी बेचैन था। मौजूद सिक्योरिटी ने शख्स की बेचैनी को भांप लिया और उसे चेक-इन-बैगेज की गहन जांच के लिए रैंडम चेकिंग पॉइंट पर भेजा दिया। किंन इन एरिया में शक होने पर जब इसकी जांच की गई तो बैग के अंदर तकिए के कवर से 1 करोड़ 60 लाख रुपये कीमत के डॉलर बरामद हुए।

शख्स ने किए ये कारनामे

पूछताछ के दौरान शख्स ने अपना नाम पुलातोव दोस्तोनबेक बताया, साथ ही बताया कि उज्बेकिस्तान का रहने वाला है और वह उज्बेकिस्तान एयरलाइंस की फ्लाइट नंबर HY 426 (STD 0015 बजे) से दिल्ली से ताशकंद जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, उज्बेक शख्स ने अपना सामान दूसरे को-पैसेंजर को देने की कोशिश की और बाद में फ्लाइट में चढ़ने से इनकार कर दिया। उसने इमिग्रेशन काउंटर पर भी बीमारी का नाटक किया और टॉयलेट चला गया, जहाँ उसने अपने बोर्डिंग पास को कमोड में फ्लश करके फेंक दिया। फिर इन गतिविधियों तो देख तुरंत, यात्री को CISF सर्विसलांस एंड इंटेलिजेंस स्टाफ ने रोक लिया और उसे डिपार्चर कस्टम ऑफिस ले गए।

बरामद हुए अमेरिकी डॉलर

रैंडम चेकिंग पॉइंट पर सिक्योरिटी ने उसकी व उसके बैग की तलाशी लेनी शुरू की।  फिर सिक्योरिटी ने बैग को X-BIS मशीन में डाला तो उन्हें कुछ अजीब-सा लगा। फिर दोबारा मशीन में डाला तो उन्हें कुछ तस्वीर दिखी, जिसके बाद तो जो मिला उसके बाद तो सिक्योरिटी के होश ही उड़ गए। कस्टम अधिकारियों की मौजूदगी में उसके चेक-इन-बैगेज की गहन जांच करने पर, तकिए के कवर, बिस्तर की चादरों और महिलाओं के कपड़ों के अंदर लगभग 1 करोड़ 60 लाख रुपये मूल्य के 1,92,200 अमेरिकी डॉलर बरामद हुए।

वैलिड डाक्यूमेंट भी नहीं

पूछताछ करने पर, वह इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए वैलिड डाक्यूमेंट भी नहीं दिखा सका। सुरक्षा कर्मियों ने शख्स को बरामद 1,92,200 अमेरिकी डॉलर के साथ मामले में आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया है, आगे की कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में नाइजीरिया के नागरिक की गोली मारकर हत्या, तीन गोलियां मारी
दिल्ली के सरकारी शिक्षकों के लिए खुशखबरी, अब नहीं होगा ट्रांसफर, ऑर्डर लिया गया वापस