A
Hindi News दिल्ली तिहाड़ जेल में हिंसक झड़प, कैदियों में विवाद के बीच धारदार हथियार से हमला

तिहाड़ जेल में हिंसक झड़प, कैदियों में विवाद के बीच धारदार हथियार से हमला

तिहाड़ में कैदियों के बीच खूनी झड़प का मामला सामने आया है। जेल में बने अस्पताल की ओपीडी में कैदियों के दो गुटों के बीच खूनी झड़प हुई।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तिहाड़ जेल से झड़प की घटना सामने आई है। कैदियों के बीच खूनी झड़प हुई है। जेल में बने अस्पताल की ओपीडी में कैदियों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई। हितेश, गौरव और गुरिंदर नाम के कैदी तिहाड़ जेल के अस्पताल में बनी ओपीडी में इलाज के लिए गए थे। तीनों के बीच पहले इलाज करने को लेकर विवाद हुआ। विवाद के बाद गौरव और गुरिंदर ने हितेश के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। तिहाड़ प्रशासन ने घायल कैदी हितेश को डीडीयू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कर दिया है। वहीं, तिहाड़ प्रशासन ने पूरे मामले की जानकारी दिल्ली पुलिस को भी दे दी है। 

अस्पताल और तिहाड़ को बम से उड़ाने की धमकी

इससे पहले दिल्ली के 7 अस्पतालों और तिहाड़ जेल को मंगलवार को ईमेल पर बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इससे दो दिन पहले दिल्ली के 20 अस्पतालों, एयरपोर्ट और उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) कार्यालय को भी इसी तरह की धमकी मिली थी। अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें चार अस्पतालों में बम होने की खबर मिली, जबकि दिल्ली पुलिस के मुताबिक सात अस्पतालों और तिहाड़ जेल में बम होने की सूचना मिली थी। 

तिहाड़ में दो कैदियों के बीच झड़प में एक की मौत

वहीं, बीते महीने तिहाड़ जेल में एक कैदी की दूसरे कैदी ने एक नुकीले हथियार से हमला कर हत्या कर दी थी। इसकी जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया था कि घटना जेल संख्या- 3 में दोपहर के समय हुई, जब कैदियों को दोपहर का भोजन परोसा जा रहा था। दरअसल, दो कैदियों- 29 वर्षीय दीपक सोनी और 44 वर्षीय अफगानिस्तानी नागरिक अब्दुल बशीर अखोंदजादा के बीच भोजन को लेकर बहस हुई थी। अब्दुल ने दीपक पर एक धारदार हथियार से वार किया था, जिसमें उसकी छाती जख्मी हो गए थे। बाद में उसे अस्पताल भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें-