A
Hindi News दिल्ली ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे का Exclusive Video आया सामने, देखें कैसे कुछ ही मिनट में भर गया पानी

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे का Exclusive Video आया सामने, देखें कैसे कुछ ही मिनट में भर गया पानी

राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक पानी भर जाने की वजह से तीन छात्रों की मौत हो गई। वहींं अब इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में तेजी से पानी भरता हुआ देखा जा सकता है।

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे का Exclusive Video आया सामने।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे का Exclusive Video आया सामने।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई भयावह घटना का वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से कोचिंग सेंचर के बेसमेंट में अचानक से पानी भर गया। इस हादसे में तीन बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई थी। हादसे के वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग ऊपर खड़े हैं और सीढ़ियों के रास्ते तेजी के साथ पानी नीचे बेसमेंट में भरता जा रहा है। इस दौरान वीडियो में वहां मौजूद लोगों के द्वारा फंसे हुए छात्रों को बचाने का प्रयास करते हुए भी देखा जा सकता है। वहीं हादसे के बाद रविवार को कोचिंग सेंटर के बाहर विरोध-प्रदर्शन भी देखने को मिला। कोचिंग सेंटर के बाहर मौजूद लोगों ने अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की।

मृतक छात्रों की हुई पहचान

इस हादसे में मरने वाले तीनों छात्रों की पहचान भी कर ली गई है। तीनों मृतकों की उम्र 25 से 28 साल के बीच थी। मृतकों की पहचान तानिया सोनी (25), श्रेया यादव (25) और केरल के नवीन दल्विन (28) के रूप में हुई है। वहीं दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि इस हादसे के लिए एमसीडी का कोई अधिकारी जिम्मेदार हैं या नहीं, इसकी तत्काल जांच कराई जाएगी। यदि कोई अधिकारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने एक लेटर जारी कर एमसीडी के कमिश्नर को निर्देश दिया है कि दिल्ली भर में ऐसे सभी कोचिंग सेंटर जो एमसीडी के अधिकार क्षेत्र में हैं और बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे हैं, जो भवन उपनियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और मानदंडों के अनुरूप नहीं हैं। उनके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 

पुलिस मालिक और कोऑर्डिनेटर को हिरासत में लिया

वहीं अब तीन छात्रों की मौत के बाद पुलिस ने भी सख्ती दिखाई है और इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसले अलावा भारतीय न्याय संहिता BNS की धारा 105, 106(1), 152, 290 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर को हिरासत में भी ले लिया गया है। जांच में सामने आया है कि बेसमेंट में लाइब्रेरी थी। लाइब्रेरी में अमूमन 30 से 35 बच्चे थे। अचानक से बेसमेंट में पानी तेजी से भरने लगा। छात्र बेसमेंट में बेंच के ऊपर खड़े हो गए। पानी के दबाव से बेसमेंट में लगे कांच फटने लगे। बच्चों को रस्सियों के सहारे बाहर निकाला गया। शाम सात बजे लाइब्रेरी बंद हो जाती है और हादसा भी इसी समय हुआ।

यह भी पढ़ें- 

देर रात कई राज्यों के बदले गए राज्यपाल, जानें किसकी कहां पर हुई नियुक्ति; देखें पूरी लिस्ट

Mann Ki Baat: '15 अगस्त अब दूर नहीं, दुनिया भर में तिरंगा लहराने का मौका'; जानें PM मोदी ने क्या-क्या कहा